अधेड़ की मौत, परिजनों ने कहा शराब पीने से गई जान, पुलिस बता रही हार्ट अटैक…

बिहार 17 नवंबर (वेदांत समाचार)। बिहार में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. पिछले कुछ दिनों में बेतिया, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, समस्तीपुर और वैशाली मे 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अब बेगुसराय में भी शराब पीने से मौत का मामला सामने आया है. यहां अधेड़ की मौत हो गई है. अधेड़ की मौत के बाद उनके परिजनों ने बताया है कि शराब पीने की वजह से उनकी जान गई है.

बताया जा रहा है कि बेगूसराय में एक अधेड़ शख्स की मौत शराब पीने से हो गयी है. मौत के बाद मृतक के बेटे जीतेंद्र कुमार ने पिता के शराब पीने की बात कही है. इस मामले में उनके बेट ने बताया कि उनके पिता सुरेश बाहर से शराब पीकर घर आए थे. इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. और थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गई. बेटे ने बताया कि वो घर पर नहीं था. घर लौटने के बाद पता चला कि उनके पिता ने शराब पी है. इसके बाद उनका मुंह सूंघा तो पिता ने देसी शराब पी थी. उनका मुंह शराब जैसा महक रहा था. बेटे ने बताया कि उनके पिता दारू पीकर आए और मर गये. जीतेन्द्र ने बताया कि घटना सेआधे घंटा पहले ही उके पिताजी घर लौटे थे.

पुलिस बता रही हार्ट अटैक से गई जान

ग्रामीण भी अधेड़ की जहरीली शराब पीने से मौत होने की बात कह रहे हैं. जबकि पुलिस का कहना है कि अधेड़ की मौत हार्ट अटैक से हुई हैं. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे ओपी अध्यक्ष सीपी महतो ने बताया कि मृतक सुरेश पहले से ही बीमार थे. बेगूसराय से इलाज कराकर शाम में ही घर लौटे थे. फिलहाल बखरी डीएसपी चंदन कुमार मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रहे हैं

सरकार सख्त, अफसर मस्त

बिहार में सरकार शराबबंदी पर सख्त है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी को प्रभावी तरीके से लागू कराने के लिए बैठक कर रहे हैं. अधिकारियों को इस कानून को सख्ती से पालन करने के निर्देश दे रहे हैं. इसके बावजूद कुछ ऐसे अधिकारी हैं जो सरकार की कोशिशों में पलीता लगा रहे हैं. वैशाली में एक अधिकारी खुलेआम शराब पीकर इस कानून का माखौल उड़ाता दिखा. बताया जा रहा है कि यहां शराब के नशे में धुत एक अधिकारी निर्वाचन कार्य कर रहा था.इस बात की सूचना जब पुलिस को मिली तो उसने मौके पर पहुंच कर अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी का नाम अरुण कुमार है. वो बतौर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी महनार में पदस्थापित हैं. मंगलवार को उन्हें नशे की हालत में सहदेई बुजुर्ग ओपी क्षेत्र के गांधी उच्च विद्यालय सहदेई बुजुर्ग से गिरफ्तार किया गया है.