चार्जिंग की टेंशन खत्म, Smartphone 15 मिनट में हो जाता है Full Charge, जानें फीचर्स

नई दिल्ली. Redmi का Redmi Note 11 सीरीज इस समय मार्केट में सबसे शानदार है. कंपनी ने अपनी पहली आधिकारिक बिक्री के बाद से अब तक 1 मिलियन से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है. अब रेडमी ने Redmi Note 11 Pro+ के बारे में जानकारी दी है. कंपनी ने अब इसकी बैटरी परफॉर्मेंस के बारे में बताया है. कंपनी ने वीबो पोस्ट में लिखा है, “जब आप फुटबॉल का खेल देखते हैं तो आप हर सेकेंड को मिस नहीं कर सकते. नोट 11 प्रो+ हाफटाइम का फायदा उठाता है.” Redmi के जनरल मैनेजर लू वेइबिंग ने दोबारा पोस्ट किया, ‘यह 15 मिनट में फुल चार्ज कर सकता है.’

Redmi Note 11 Pro+ की फास्ट चार्जिंग है सबसे बेस्ट

Redmi Note 11 Pro+ Note 11 सीरीज का टॉप मॉडल है. Note 11 Pro+ और Note 11 Pro के बीच मुख्य अंतर यह है कि Pro+ 120W सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इस चार्जिंग क्षमता के साथ इसकी 4500 एमएएच की बैटरी को फुल चार्ज होने में महज 15 मिनट का समय लगता है. इस स्मार्टफोन की चार्जिंग कैपेसिटी प्रो वर्जन की 67W चार्जिंग पावर से दोगुनी है.

दो चार्जिंग मोड को भी सपोर्ट करता है

यह डिवाइस फास्ट चार्ज प्रोटेक्शन, बिल्ट-इन सेफ्टी आइडेंटिफिकेशन चिप, शॉर्ट-सर्किट प्रोटेक्शन, ओवर-वोल्टेज प्रोटेक्शन, ओवर-टेम्परेचर प्रोटेक्शन आदि को भी सपोर्ट करता है. वहीं, यह स्मार्टफोन दो चार्जिंग मोड को भी सपोर्ट करता है. जब सुपर फास्ट स्पीड की आवश्यकता नहीं होती है, तो तापमान हमेशा 38 डिग्री सेल्सियस के भीतर नियंत्रित रहेगा.

हालांकि, इस मोड में भी स्मार्टफोन 19 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है. 120W फास्ट चार्जिंग अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, Redmi Note 11 Pro+ में 1818mm² VC लिक्विड-कूलिंग प्लेट का भी उपयोग किया गया है. मल्टीलेयर ग्रेफाइट, थर्मल जेल, कॉपर फॉयल आदि द्वारा प्रोसेसर को कवर करके फोन को ठंडा रखता है.