शादी समारोह में लूटपाट के इरादे से घर में घुसे तीन बदमाशों को लोगों ने पिटा, स्थिति गंभीर..

गया 13 नवंबर (वेदांत समाचार)। गया में एक शादी समारोह में लूटपाट के इरादे से घर में घुसे तीन बदमाशों को लोगों ने दबोच लिया। साथ ही तीनों की जमकर धुनाई कर दी। मगध मेडिकल कॉलेज में उनकी स्थिति गंभीर हैं। हालांकि, तीनों अपराधियों ने खुद के बचाव के लिए कई बम फोड़े और गोलियां भी चलाई पर स्थानीय लोग उन्हें घेरने में सफल रहे। यह घटना शुक्रवार रात बुनियादगंज थाना क्षेत्र के शिवचरण लेने की है।

बुनियादगंज थाना पुलिस अस्पताल में भर्ती अपराधियों से पूछताछ करने में जुटी है। पुलिस ने घटना स्थल से दो जिंदा बम बरामद भी किए हैं। बताया जाता है कि शिवचरण लेने के रहनेवाले दुखन पटवा के यहां शादी समारोह पूरे चरम पर था। इसी बीच योजनाबद्ध तरीके से तीन लुटेरे समारोह स्थल पर पहुंचे और ताबड़तोड़ तीन बम फोड़े। बम फोड़े जाने की आवाज से समारोह स्थल से लेकर मुहल्ले के अन्य घरों में हड़कंप मच गया, लेकिन बम छोड़ते हुए डकैत जब शादी समारोह वाले घर में घुसने लगे तो वहां दुबके लोगों के कान खड़े हो गए। वे हिम्मत दिखाते हुए आगे बढ़े, पर डकैत ने उन फायर झोंक दिए।

इस पर शादी समारोह वाले घर में मौजूद पुरुष भी सक्रिय हो गए। जैसे तीन लुटेरे घर में घुसे घर में मौजूद पुरुषों ने हमला बोल दिया और उन्हें कब्जे में ले लिया। इसके बाद उन तीनों की मौके पर ही पूरे मोहल्ले के लोग जमकर धुनाई करने लगे। इस मोहल्ले के लोगों ने जमकर अपनी खीझ उतारी और उन तीनों को अधमरा कर दिया। वहीं मुहल्ले के कुछ लोगों ने पुलिस को घटना को सूचना दी।

मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने तीनों को कब्जे में लिया और उन्हें NMCH में भर्ती कराया। तीन में से एक की हालत गंभीर बनी है। पकड़े जाने वाले कौन हैं, इस बात की जानकारी पुलिस फिलहाल नहीं दे रही है। थानाध्यक्ष उपेंद्र प्रसाद का कहना है कि पकड़े गए तीनों अपराधियों की हालत खराब है। वे पुलिस की निगरानी में हैं। उनका इलाज चल रहा है। स्थिति कुछ सुधरने पर पूछताछ की जाएगी।