गए थे बंधक युवक को मुक्‍त कराने, पुलिस ने दी दबिश तो हुआ आनलाइन क्रिकेट सट्टे का राजफाश..

दुर्ग 10 नवंबर (वेदांत समाचार)। छत्‍तीसगढ़ में दुर्ग पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आनलाइन सट्टा कारोबार का राजफाश किया है। दुर्ग में भिलाई नगर के तालपुरी कालोनी के एक फ्लैट में आनलाइन क्रिकेट सट्टा बड़ा काराेबार चल रहा था। लेकिन यहां आरोपितों ने अपेक्स सोल्युशन कंपनी के अपार्टमेंट में युवक को बंधक बनाकर मारपीट कर दो लाख रुपये की मांग की। इस पर युवक के भाई अरूण मिश्रा ने थाना भिलाई नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई।

शिकायत में उल्‍लेख किया गया है कि भाई हिमांशु मिश्रा को कुछ लोग जबरदस्ती तालपुरी भिलाई नगर के फ्लैट नं. 308 में जबरदस्ती बंधक बना कर रखा गया है और उसे छोड़ने बदले दो लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। शिकायत के बाद पुलिस ने जब मौके पर दबिश दी तो वहां करीब 4 करोड़ रुपये के क्रिकेट में सट्टे लगाने के पैसे के लेन-देन का राजफाश किया।

इस मामले में पुलिस ने 12 आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जिसमें तीन राज्‍यों के युवक भी शामिल हैं। इनके पास से 35 नग मोबाइल, 2 लैपटाप जब्‍त किया गया है। कई बैंकों के 12 खातों से लेनदेन हुआ है। पैसों के लेन-देन के चलते आरोपितों ने युवक को बंधक बना लिया था, जिसे पुलिस ने उनके पास से मुक्‍त कराया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग बद्रीनारायण मीणा ने बुधवार को पत्रवार्ता के दौरान बताया कि पुलिस की टीम जब मौके पर पहुंची तो बंधक युवक हिमांशु मिश्रा ने पूछताछ पर बताया कि पेशे से ड्राइवरी का काम करता है करीबन 20-25 दिन पहले रिक्की पारख के यहां नौकरी के लिए गया था।

रिक्की पारख ने मुझे और बडे भाई अरूण मिश्रा को नौकरी देकर तालपुरी अपार्टमेंट फ्लैट नं. 308 में मैनाक दत्ता के पास काम करने के लिए भेजा। कुछ दिन काम करने के बाद पता चला कुछ अवैध कारोबार आनलाइन क्रिकेट सट्टा का संचालन हो रहा है। हम लोगों ने वहां नौकरी नहीं करने का फैसला किया तो रिक्की पारख औ मैनाक दत्ता द्वारा धमकी दी गई कि यहां से बाहर जाओगे तो तुम्हे जान से मरवा देंगे। इसी बीच अरूण मिश्रा चकमा देकर अपार्टमेंट से निकल कर भाग गया। विक्की पारख परिवार वालों से मुझे छोड़ने के बदले दो लाख रुपये की मांग करने लगे और बंधक बना कर मारपीट करने लगे।

अपार्टमेन्ट में मैनाक दत्ता के द्वारा अपने अधिनस्थ कर्मचारियों को साथ रख कर क्रिकेट सट्टे का कारोबार चला रहा था। क्रिकेट सट्टे के कारोबार मे लगभग 3.5 करोड के लेनदेन का पर्दाफाश हुआ है, जिसके संबंध में बैंक से जानकारी प्राप्त की जा रही है।

मैनाक दत्ता द्वारा अपेक्स सोल्युशन के नाम से कंपनी का संचालन उक्त अपार्टमेन्ट में कर रहा था। इस कंपनी में मेडिकल से संबंधित प्रोडक्ट सप्लाई करने का काम संचालित हो रहा था, इसके अलावा वाटर टैंक सफाई का भी काम चल रहा था। जहां पर नौकरी के नाम से 10 लोगों भर्ती किया गया था और उनके माध्यम से क्रिकेट सट्टे का संचालन मैनाक दत्ता द्वारा किया जा रहा था। मैनाक दत्ता द्वारा रिक्की पारख नामक व्यक्ति के साथ मिलकर बडे स्तर पर क्रिकेट सट्टे का संचालन किया जा रहा था। वेबसाइट के माध्यम से आइडी बना कर क्रिकेट सट्टा खेलने वालों को उपलब्ध कराकर हार-जीत का खेल चल रहा था। इस अपार्टमेन्ट से मैनाक दत्ता सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। महावीर क्लाथ का संचालक रिक्की पारख निवासी जलेबी चौक कैंप 2 फरार हो गया। फरार आरोपित की खोजबीन की जा रही है।