सीएम दिखाएंगे कल कानपुर में मेट्रो ट्रेन के ट्रायल को हरी झंडी, जीका प्रभावित क्षेत्र का भी करेंगे दौरा.

उत्तर प्रदेश 09 नवंबर (वेदांत समाचार)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार राज्य के दौरे पर हैं. वह जिलों की विकास योजनाओं का उद्घाटन और और नई योजनाओं को शिलान्यास कर रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 नवंबर को कानपुर (Kanpur) के दौरे पर रहेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी कल आगरा भी जाएंगे. वह तीन घंटे कानपुर में रहेंगे और वहां पर मेट्रो ट्रेन के ट्रायल को हरी झंडी दिखाएंगे और जीका प्रभावित क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे.

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी चंद्रशेखर आजाद सुबह 9:35 बजे कृषि विश्वविद्यालय स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे और सुबह गुरुदेव चौराहे पर मेट्रो डिपो में ट्रायल रन की तैयारियां देखेंगे. यहां पर वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसके साथ ही वह नगर निगम में स्थित इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे. बताया जा रहा है कि सीएम योगी कानपुर में जीका प्रभावित इलाके का दौरा कर सकते हैं और वह जीका वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रही तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे. वहीं वह शहर की स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारियों को लेकर जिले के अफसरों के साथ बैठक करेंगे.

सीएम योगी के साथ रहेंगे शासन प्रशासन के आला अफसर

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कानपुर दौरे के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और सीएमओ मौजूद रहेंगे. वहीं सीएम योगी चकेरी क्षेत्र में जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे और स्थानीय लोगों से बातचीत कर वहां के हालत की जानकारी लेंगे.

आगरा के दौरे पर भी रहेंगे सीएम योगी

कानपुर के बाद सीएम योगी आगरा के लिए रवाना होंगे और वहां पर वह सिर्फ चुनिंदा लोगों से मुलाकात करेंगे. सीएम के कार्यक्रम में सिर्फ 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है और इसमें मेट्रो, प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के अलावा जनप्रतिनिधि शामिल होंगे.