दिवाली के खास मौके पर Instagram लेकर आया है नए स्टिकर्स, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

इंस्टाग्राम (Instagram) ने दिवाली के मौके पर अपने यूजर्स को अपने दोस्तों और परिवार से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए तीन नए स्टिकर्स लॉन्च किए हैं. जब भी यूजर्स स्टिकर का यूज करके स्टोरीज पोस्ट करेंगे, ये उनके फॉलोवर्स को दिवाली स्पेशल मल्टी-ऑथर स्टोरी में भी दिखाई देंगे. कंपनी ने एक बयान में कहा, स्टिकर आज रात से दिखाई देंगे और मल्टी-ऑथर स्टोरी आज रात से लाइव होगी.

ये स्टिकर्स हेसटैग शेयर योर लाइट नाम से इंस्टाग्राम के दिवाली फेस्टिव का हिस्सा हैं. इन्हें बेंगलुरु के एक इलस्ट्रेटर, म्यूरलिस्ट और पैटर्न डिजाइनर पॉलिसी के असिस्टेंस से बनाया गया है. स्टिकर का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को केवल एक स्टोरी पर कंटेंट को कैप्चर या अपलोड करना होगा और टॉप नेविगेशन बार से स्टिकर टूल का सलेक्शन करना होगा, जहां स्पेशल रुप से शो किए गए सेक्शन के तहत, तीन नए दिवाली थीम वाले स्टिकर दिखाई देंगे और फिर उसे एक स्टोरी पर रखेंगे.

लिंक स्टिकर अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध

इससे पहले, इंस्टाग्राम ने घोषणा की थी कि अब सभी यूजर्स के पास इंस्टा स्टोरीज में इसके लिंक स्टिकर फीचर तक एक्सेस है. वेरिफिकेशन स्टेटस या फॉलोवर्स की संख्या की परवाह किए बिना लिंक स्टिकर अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं. जब आप अपनी स्टोरी पर कंटेंट को कैप्चर या अपलोड करते हैं, तो आप टॉप नेविगेशन बार से स्टिकर टूल का सलेक्शन करके इस फीचर को यूज कर सकते हैं.

लिंक स्टिकर का सलेक्शन करने के बाद, आप अपना चुना हुआ लिंक जोड़ सकते हैं और फिर डन पर टैप कर सकते हैं. वहां से, आप स्टिकर को अपनी स्टोरी पर कहीं भी रख सकते हैं और अलग-अलग कलर वैरिएशन को देखने के लिए उस पर टैप कर सकते हैं.

ये यूजर नहीं कर पाएंगे लिंक स्टिकर्स का इस्तेमाल 

नए अकाउंट और ऐसे अकाउंट जो बार-बार अभद्र भाषा और गलत जानकारी जैसी चीजें को शेयर करते हैं, या अन्य कंटेंट जो इंस्टाग्राम के कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन करते है, उनके पास लिंक स्टिकर तक पहुंच नहीं होगी.