NCB के ऑफिस पहुंची NIA, केस से जुड़े दस्तावेजों की कॉपी मांगी

मुंबई 31 अक्टूबर ( वेदांत समाचार )। क्रूज ड्रग्स मामले में NIA की टीम NCB मुंबई हेडक्वार्टर पहुची है. इस दौरान उन्होंने केस से जुड़े दस्तावेज की एक कॉपी ली है. जहां टीम ने NCB से पूछा है की क्या इस मामले में कोई नार्को-टेरर एंगल है. जिस पर NCB ने बताया ऐसा कोई एंगल अब तक जांच में सामने नही आया है.

दरअसल, नारकोटिक्स एक्ट के मुताबिक, NCB 90 दिन के भीतर इस मामले से जुड़ी फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन की एक रिपोर्ट तैयार कर ED को सौंपेगी. ये SOP का हिस्सा है जिसको फॉलो किया जाएगा. वहीं, NCB ने इसके लिए मुंबई पुलिस से मामले से जुड़े आरोपियों की पुरानी क्रिमिनल हिस्ट्री की जानकारी मांगी है. इसके अलावा बाकी सम्बंधित एजेंसियों से भी आरोपियों की सम्पत्ति की जानकारी मांगी जाएगी.

क्रूज मामले के तार अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट से रहे जुड़े

गौरतलब है कि मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में ड्रग्स केस के सिलसिले में क्रूज पर छापेमारी की गई थी. यह अलग बात है कि अब मामले को लेकर खुद वानखेड़े को कई आरोपों का सामना करना पड़ रहा है. केस का एक गवाह प्रभाकर सेल ने वानखेड़े पर इस मामले से दूर करने के लिए कई करोड़ रुपए देने का आरोप लगाया है. हालांकि इस आरोप को लगाने के बाद वह खुद अंडरग्राउंड हो गया है.

एनआईए ने एनसीबी के अधिकारियों से की है पूछताछ

हालांकि सूत्रों के मुताबिक एनसीबी को लगता है कि एनआईए का हस्तक्षेप उसके अधिकार को कमजोर करेगा और भविष्य की अन्य जांचों में उसकी साख कमजोर होगी. एक अधिकारी ने कहा, अभी, अब तक की जांच में उन्हें कोई आतंकी एंगल नहीं मिला है. हालांकि व्हाट्सअप चैट और कई लोगों से पूछताछ के बाद क्रूज ड्रग्स केस में कई स्टार किड और अंतरराष्ट्रीय ड्रग पैडलर्स के नाम सामने आए हैं.

आर्यन, अरबाज और मुनमुन 27 दिन बाद मिली जमानत

बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को एक बड़ी राहत देते हुए आर्यन खान, अरबाज मर्चेट और मुनमुन धमेचा को जमानत दे दी. इन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा छापे गए क्रूज शिप पार्टी में गिरफ्तार किया गया था. आर्यन खान को 1 लाख रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही एक या दो जमानत राशि जमा करने पर छोड़ा जाएगा. हाईकोर्ट ने अपने आदेश में आर्यन खान और सह-आरोपियों अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धामेचा को जमानत पर रिहा करते हुए 14 शर्तें लगाई हैं.