रायगढ़ जिले के होनहार ने टॉप 10 में बनाया स्थान

रायगढ़ 30 अक्टूबर ( वेदांत समाचार ) । लगन और ईमानदारी से की गई कोशिश, एक बेहतर परिणाम में परिणित जरुर होता है। यह कहा जाता है, पर अमल में लाता कोई—कोई ही है। उनमें से विकास कुमार चौधरी भी है, जो रायगढ़ जिले के पुसौर ब्लॉक के ग्राम कठली का निवासी है। एक सहायक शिक्षक ठाकुर राम चौधरी के इस होनहार बेटे ने शुक्रवार को जारी हुए सीजीपीएससी के परीक्षा परिणाम में टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है और प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर के तौर पर उसका चयन हुआ है।

लगन और परिश्रम का परिणाम

विकास की शुरुआती शिक्षा चंद्रपुर के सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से पूरी हुई, इसके बाद उसने रायगढ़ के ओपी जिंदल इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग की शिक्षा ली और फिर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरु कर दी। यूपीएससी की परीक्षा के साथ ही विकास ने सीजीपीएससी की परीक्षा को भी ध्यान में रखा और उसकी इस कोशिश को शुक्रवार को जारी हुए परिणाम ने पंख लगा दिए।

इच्छा अब भी आईएएस बनने की

सहायक शिक्षक के काबिल बेटे विकास दौड़ पूरी नहीं हुई है। मध्यम वर्गीय परिवार के इस होनहार की इच्छा यूपीएससी परीक्षा को अव्वल दर्जे से पास करने की है, ताकि वह आईएएस बन सके और डिप्टी कलेक्टर के बजाय वह कलेक्टर की कुर्सी पर बैठ सके। उसने अपनी सफलता का श्रेय माता—पिता और अपने गुरुजनों को दिया है।