टी – 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में आनलाइन सट्टा खिलाते दो सटोरिये गिरफ्तार

 रायपुर 29 अक्टूबर (वेदांत समाचार) । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में टी – 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों में सट्टा खिलाने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल रायपुर ने जिले की पुलिस की कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। साइबर सेल व डीडी नगर थाने की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच होने वाले टी- 20 क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाने वाले दो लोगों को पकड़ा।

डीडी नगर थाना क्षेत्र के महादेव घाट रायपुरा स्थित मुखबिर के बताने के अनुसार एक मकान में पुलिस टीम ने छापा मारकर आनलाइन सट्टा पर दांव लगाने वाले दो लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

दोनों लैपटाप एवं मोबाइल से आनलाइन सट्टा संचालित कर रहे थे। पूछताछ में धरमू पोहानी निवासी तेलीबांधा एवं विशाल नेचवानी निवासी न्यू राजेंद्र नगर रायपुर ने बताया कि रायपुर के अलावा दूसरे जिले से भी टी-20 वर्ल्ड कप में सट्टा लगाते हैं। पुलिस टीम ने बरामद किए मोबाइल व लैपटाप से आनलाइन सट्टा लगाने वालों के नामों को खंगाला। पुलिस की इस कार्रवाई से अन्य सट्टेबाजों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने दोनों सटोरियों एलसीडी टीवी, सेटअप बाक्स एवं नकद 5,300 रुपये जब्त कर जुआ एक्ट में दोनों सटोरियों के विरुद्ध कार्रवाई की।

पुलिस की नजर दूसरे सटोरियों पर

राजधानी रायपुर में शहर के अलावा आसपास के क्षेत्रों में क्रिकेट मैच के दौरान सट्टेबाजों पर नजर रख रही है । पहले भी रायपुर में वर्ल्ड कप मैच और आइपीएल मैच व के दौरान सट्टा खिलाने वाले कई सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पकड़े जाने के बाद छूटने पर ये सटोरिये दोबारा से खेल में शामिल हो जाते हैं।