मतदान से पहले शराब के अवैध वितरण पर रहेगी कड़ी निगरानी

  29 अक्टूबर ( वेदांत समाचार ) इंदौर संभाग के खंडवा संसदीय और आलीराजपुर के जोबट विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, सुव्यवस्थित, पारदर्शी और भयमुक्त रूप से उप निर्वाचन कराने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इन क्षेत्रों में 30 अक्टूबर को मतदान होगा। मतदान दलों को 29 अक्टूबर को निर्वाचन सामग्री वितरित की जाएगी। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से संबंधित जिलों के कलेक्टरों तथा पुलिस अधीक्षकों से चर्चा कर तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर आइजी हरिनारायण चारी मिश्र, डीआइजी चंद्रशेखर सोलंकी, संयुक्त आयुक्त सपना सोलंकी सहित खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन तथा आलीराजपुर जिलो के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे।

बैठक में संभागाायुक्त ने उप निर्वाचन के लिए की गई तैयारियों की जिलेवार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान निर्वाचन के लिए की गई परिवहन, इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन की उपलब्धता, माइक्रो आब्जर्वर की व्यवस्था, अंतर प्रांतीय सीमा संबंधी सुरक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था, पुलिस बल , निर्वाचन संबंधी शिकायतों के निराकरण आदि की समीक्षा की गई। बैठक में बताया गया कि सभी जिलों में शांतिपूर्ण, सुव्यवस्थित तथा पारदर्शी रूप से चुनाव कराने के पुख्ता इतजाम किए गए हैं। कानून व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। निर्वाचन संबंधी शिकायतों का प्रभावी एवं त्वरित निराकरण हो रहा है।

बताया गया कि सभी जिलों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम रखे गये है। बैठक में बताया गया कि मतदान दलों को 29 अक्टूबर को सामग्री का वितरण किया जाएगा। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखें गए हैं। मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकाल का पालन कराया जाएगा। सभी जिलों में ड्राय-डे घोषित कर मदिरा की दुकाने बंद कर दी गई हैं। शराब के अवैध वितरण और परिवहन पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है।