बालको के रिटायर्ड कर्मचारी के मकान से चोर ले गए नगदी सहित डेढ़ लाख के गहने

जांजगीर । छत्तीसगढ़ के जांजगीर में देर शाम बालको के एक रिटायर्ड कर्मचारी के घर चोरी हो गई। चोर दरवाजे का लॉक तोड़कर अंदर घुसे और मकान से 25 हजार रुपए सहित डेढ़ लाख रुपए के गहने समेट ले गए। खास बात यह है कि चोरी के दौरान ऊपर रहने वाले किरायेदार को अंदर ही बंद कर दिया था। अगले दिन बुधवार सुबह जब सोकर उठे तो दरवाजा बाहर से बंद था। इसके बाद चोरी का पता चला और उन्होंने मकान मालिक को सूचना दी।


जानकारी के मुताबिक, चांपा थाना क्षेत्र के शंकर नगर में बालको से रिटायर्ड कर्मचारी मोहन लाल राठौर रहते हैं। उन्होंने मकान के ऊपर के हिस्से को किराये पर दे रखा है। उन्होंने पुलिस को बताया कि पोती की तबीयत खराब होने पर वह उसे देखने के लिए परिवार सहित रायपुर गए थे। अगले दिन सुबह किरायेदार ने कॉल कर उन्हें घर में चोरी होने की जानकारी दी। इसके बाद वह घर लौटे और सामान की जांच की। फिर थाने पहुंच कर FIR दर्ज कराई है।

किरायेदार सोकर उठे तो पड़ोसियों से खुलवाया दरवाजा


मोहन लाल राठौर ने पुलिस को बताया कि उनके किरायेदार नरेंद्र सिंह ने उनको जानकारी दी कि जब वे सोकर उठे तो घर का दरवाजा बाहर से बंद था। इस पर उन्होंने किसी तरह पड़ोसियों को आवाज देकर खुलवाया। इसके बाद जब नीचे जाकर देखा तो मोहन लाल के मकान के दरवाजे की सिटकनी टूटी हुई थी। चोरों ने उसका हुक उखाड़ लिया था और फिर दरवाजा खोल अंदर दाखिल हुए।