यातायात व्यवस्थाओं को लेकर आयुक्त ने चिन्हित जगहो का किया निरीक्षण

दुर्ग 26 अक्टूबर (वेदांत समाचार) । नगर निगम दुर्ग आयुक्त हरेश मंडावी ने सोमवार को अधिकारियों के साथ चिन्हित जगहो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नोडल बाजार अधिकारी प्रकाशचंद थवानी,सहायक भवन अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान, अतिक्रमण अधिकारी एवं जनसम्पर्क अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, उडन दस्ता अधिकारी शिव शर्मा, प्रभारी बाजार अधिकारी थानसिंह यादव, ईश्वर वर्मा, भुवन साहू, शशिकांत यादव मौजुद थे।

निगम आयुक्त ने चिन्हित स्थलो का साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए मौजुद अधिकारियों को सफाई व्यवस्था बेहतर करने एवं टी0बी0 हॉस्पिटल के पास अवैध रूप से रखे हुए ठेले खोमचे को हटवाने के निर्देश दिये।

दीपावली त्यौहारो को ध्यान में रखते हुए शहर की यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए पार्किंग व्यवस्था की जा रही है।दुकानदार दुकान के बाहर बरामदे में सामान सजाकर न रखे एवं आवागमन को बाधित न करें अन्यथा व्यवसायियों पर नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी । शहर के मार्केट एवं रिहायसी क्षेत्र में फटाका दुकान नही लगाने के संबंध में निर्देश दिये।

आयुक्त ने सभी फटाका व्यवसायियों के अलावा सभी व्यवसायियों से अपील कर कहा है कि अपने-अपने दुकानों में दुर्घटना रोके जाने हेतु सीज फायर, रेत एवं अग्नि के सुरक्षा के साधन रखे साथ ही कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर की आषंका को देखते हुए स्वयं दुकानदार मास्क लगाकर व्यवसाय करें एवं क्रेताओ को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें ।