कार से 14 किलो गांजा तस्करी करते अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

रायपुर 20 अक्टूबर (वेदांत समाचार) सिविललाइन पुलिस की टीम ने गांजे की तस्करी करने वाले दो अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मनोज कुमार अग्रहरि और रितिक अग्रहरि दोनों ही उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के रहने वाले हैं। आरोपियों के कब्जे से अलग-अलग पैकेटों में रखे कुल 14 किलोग्राम गांजा कीमती लगभग 1,00,000 रुपये एवं गांजा तस्करी में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर वाहन को पुलिस ने जब्त कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे उड़ीसा से गांजा ले जाकर कौशाम्बी (उ.प्र.) में बेचने जा रहे थे।

पुलिस टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 510/21 धारा 20(बी), 29 नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही की है। थाना प्रभारी सिविललाइन सत्यप्रकाश तिवारी ने तस्करों को पकड़ने के लिए को गांजा तस्करों को गांजा के साथ पकड़ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बताते चलें कि मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति चारपहिया वाहन में गांजा रखकर केनाल लिंकिंग रोड की ओर जा रहे हैं। थाना प्रभारी सिविललाइन के नेतृत्व में पुलिस टीम उक्त वाहन को पकड़ने के लिए ट्रैप पार्टी लगाकर चिह्नित कर रही थी। इसी दौरान टीम के सदस्यों द्वारा वाहन को केनाल लिंकिंग रोड पंचशील नगर चैक पास आता देखकर उसे रुकवाने का प्रयास किया।

परंतु वाहन के चालक द्वारा वाहन को न रोकते हुये और भी तेज गति से चलाकर भागने लगा। पुलिस की टीम ने आरोपियों का पीछा और घेराबंदी करते हुए वाहन एवं उसमें सवार व्यक्तियों को पकड़ लिया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम और तस्करी के बारे में सारी जानकारी दी।