राजस्व मंत्री की पहल रंग लाई,ध्यानचंद चौक से गोपालपुर तक सड़क के लिए 46 करोड़ 38 लाख की मिली स्वीकृती

कोरबा,5 अक्टूबर ( वेदांत समाचार) । राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के द्वारा लगातार पहल करने पर आखिरकार ध्यानचंद चौक से गोपालपुर तक 10.20 किलोमीटर सड़क का संधारण एवं उन्नयन के साथ नाली निर्माण के लिए 4638.18 लाख की प्रशासकीय स्वीकृति आदेश जारी कर दिया गया है। एक लम्बे अरसे से ध्यानचंद चौक से गोपालपुर तक सड़क निर्माण को लेकर आवाज उठ रही थी राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भी इस सड़क को संज्ञान में लिया और उनकी गंभीर पहल का परिणाम यह निकला की छत्तीसगढ़ रोड एण्ड इन्फ्रांस्ट्रक्चर डेव्हलमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंधक संचालक ने इस मार्ग को सुधारने के लिये राशि जारी कर दी है। लोक निर्माण एवं गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस आशाय का पत्र राजस्व मंत्री के कार्यालय को जारी करते हुए उन्हे उसकी जानकारी दी है।


सड़क निर्माण को लेकर निविदा आमंत्रित किये जाने की प्रक्रिया को अब आरंभ किया जावेगा इसके लिए पुल-पुलिया के डिजाईन को भी नया रूप दिया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग ने प्रथम अनुपूरक बजट के मुख्य शीर्ष पर रखा हांलाकि यह राशी सड़क निर्माण के लिये है भू-अर्जन इसमें समाहित नही है। इस निर्माण कार्य के लिये शासन द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद सड़क की दशा और दिशा बदल जायेगी जिसका लाभ इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों को मिलेगा। आने वाले दिनो में कोरबा विधानसभा क्षेत्र की सभी सड़को का उन्नयन होना है क्रमवार इसके लिये सबंधित मंत्रालय से भी स्वीकृति मिलने लगी है।


राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा विधानसभा क्षेत्र की ओर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि इस सड़क के निर्माण से गोपालपुर से कोरबा आवागमन में राहगीरों को बेहद सुविधा मिलने लगेगा। वर्तमान में कोरबा सीएसईबी चौक से ध्यानचंद चौक रूमगड़ा तक 4 लेन सड़क का निर्माण लगभग पूरा हो गया है। इस मार्ग के सौदर्यीकरण करने का कार्य किया जा रहा है।