तहसीलदार शशिभूषण सोनी को पदोन्नत होने पर दीपका प्रेस क्लब और पटवारी संघ द्वारा दी गई विदाई

धनेश्वर राजवाड़े पत्रकार,कोरबा 5 अक्टूबर (वेदांत समाचार),राज्य शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ में तहसीलदारों की कमी को पूरा किये जाने हेतु विगत माह कैबिनेट की बैठक में पारित प्रस्ताव के तहत नायब तहसीलदारों को तहसीलदार के पद पर पदोन्नत किया गया है।

जिसमे कोरबा जिला के उप तहसील दीपका में पदस्थ नायब तहसीलदार शशि भूषण सोनी को पदोन्नत किया जाकर बिलासपुर जिला पदस्थापित किया गया है।
मंगलवार को प्रेस क्लब दीपका सहित कार्यालयीन स्टाफ व पटवारी संघ द्वारा शशिभूषण सोनी एवं उनकी अर्धांगिनी श्रीमती श्वेता सोनी को उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं सहित शुभकामनाएं देते हुए स्मृतिचिन्ह भेट कर एवं उनके उत्कृष्ट कार्यकाल को याद करते हुए भावभीनी विदाई दी गई। साथ ही दीपका के नवपदस्थ नायब तहसीलदार वीरेंद्र श्रीवास्तव का स्वागत किया गया।
विदित हो कि कोरबा जिले के दीपका उप तहसील में पदस्थ नायब तहसीलदार शशि भूषण सोनी को प्रदेश प्रवक्ता की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें शशिभूषण सोनी द्वारा अपने कार्यकाल में अपने कार्य कुशलता का परिचय देते हुए वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु सख्ती से कोरोना गाइडलाइन्स का पालन सहित राजस्व प्रकरणों का शीघ्र निराकरण एवं औद्योगिक क्षेत्र कोयलांचल नगरी दीपका में एशिया की सबसे बड़ी कोयला खदान गेवरा दीपका कुसमुंडा यह तीनों खदान एक ही तहसील में आने से अति संवेदनशील क्षेत्र होने के बावजूद अपनी कार्यकुशलता के चलते खदानों के उचित संचालन में मदद कर राज्य शासन को रॉयल्टी प्राप्त होने एवं भू-विष्थापितों के राजस्व संबंधी मामले रोजगार , मुआवजा , बसाहट और अन्य कई ऐसी समस्या है जिसमें मध्यस्थता करते हुए हल निकाला है और कई ऐसे मौके आए जिसमें गंभीर समस्या होते हुए भी ग्रामीणों और प्रबंधन के बीच मौके पर पहुंचकर यथासंभव समस्या का निराकरण करने में सफलता हासिल की है एवं शासन के महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
कोरोना जैसी महामारी में भी अपने क्षेत्रों में इस बीमारी की रोकथाम में एवं जिला कलेक्टर के आदेशों का पूर्णतह: पालन करते हुए कुशल कार्य शैली का परिचय दिया इनकी इस उपलब्धि से कोरबा जिले के राजस्व विभाग में हर्ष का माहौल है।
इनके कार्यकाल में ही कोरोना गाइडलाइन्स के तहत दिल्ली , नागपुर से आये जमातियों का क्वारंटाइन सहित उनकी घर वापसी , रेल रोको आंदोलन में मध्यस्थता करते हुए गेवरा रेलवे स्टेशन से यात्री ट्रेनों का परिचालन , बरकुटा के लंबित महिला रोजगार प्रकरणों का निराकरण , ग्राम मलगांव में दीपका खदान का विस्तार सहित भू-विष्थापितों की समस्याओं का निराकरण शामिल है उसी का परिणाम है कि उर्जाधानी भू-विष्थापित संघटन सहित विभीन्न ग्रामवासियों ने उन्हें यथावत पदस्थ रखने हेतु कलेक्टर कोरबा को पत्र लिखा है।

विदाई कार्यक्रम में शशिभूषण सोनी द्वारा कोरोना काल में किए गए कार्यों की सराहना की गई । नगर दीपका के कांग्रेस महामंत्री तनवीर अहमद और वार्ड पार्षद अरुनीश तिवारी ने उनके कार्यकाल में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए उनका स्वागत किया। मंच संचालन शाजी थामस द्वारा किया गया । अध्यक्ष सुशील तिवारी के मार्गदर्शन में समारोह आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में तहसीलदार ने प्रेस द्वारा उनके कार्यकाल में किए गए सहयोग की सराहना की गई। कार्यक्रम में वाहिद सिद्दीकी, मनोज महतो रामकुमार कंवर नितेश शर्मा गजेंद्र राजपूत हेमंत सोनी हमराज राव के साथ क्षेत्र के सभी सम्माननीय पत्रकार मौजूद रहे।

साथ ही अंत मे प्रेस क्लब के नवीन कार्यकरिणीं का गठन भी उनकी उपस्थिति में किया गया जिसमें साजी थॉमस को अध्यक्ष , नितेश शर्मा को महासचिव व राजेश साहू को कोषध्यक्ष नियुक्त किया गया। सभी को निर्विरोध चुना गया। जिसमे सोनी द्वारा सभी को सपथ दिलाकर अपने संगीत के माध्यम से मंत्रमुग्ध किया गया।

इससे पहले दीपका तहसील के कार्यालयीन स्टाफ व पटवारी संघ द्वारा शशिभूषण सोनी एवं उनकी अर्धांगिनी श्रीमती श्वेता सोनी को उनकी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाओं सहित स्मृति चिन्ह देकर भेट कर विदाई दी गई।