कोतरारोड़ पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोपी को राजस्थान से किया गिरफ्तार

लाखों की ठगी मामले में थी पुलिस को तलाश, शीघ्र आरोपी के साथियों के ठिकाने पर दबिश देगी कोतरारोड़ पुलिस

रायगढ़ 3 जुलाई (वेदांत समाचार) महानगरों में बैठे ठग मोबाइल पर लाइफ इंश्योरेंस पालिसी की लुभावन स्कीम बताकर कोतरारोड़ थाना क्षेत्र के ग्रामीण से लाखों की ठगी कर भूमिगत हो गये थे, जिनका सुराग लगाकर कोतरारोड़ पुलिस अब उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है ,जिसमें राजस्थान के अलवर से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लाने में कोतरारोड़ पुलिस को सफलता मिली है ।

जानकारी के अनुसार आवेदक सुंदरलाल राठिया आ. मोहर सिंह राठिया निवासी उच्चभिट्ठी किरोडीमल नगर थाना कोतरारोड़ द्वारा दिनांक 04/03/2021 को थाना कोतरारोड़ में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि सन 2012 में मैक्स लाइफ इंश्योरेंश कार्पोरेशन लिमिटेड में 15 साल के लिए 11,000 रूपये का इंश्योरेंश प्रति वर्ष पटाने के लिए कराया था जो इंश्योरेंश कराने के बाद अगला किस्त पटाना बंद कर दिया था तब मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कार्पोरेशन लिमिटेड में कार्यरत देवेंद्र शर्मा (दिल्ली), अंकित चौहान (दिल्ली), विक्रम बजाज, रूद्र प्रताप, नेहा वर्मा द्वारा 2017 में बीमा का किस्त पटाने एवं 41 लाख रूपये का चेक मिलने का लालच देकर अलग-अलग खातों में अलग अलग तिथियों में कुल 41 लाख रूपया जमा कराया गया । कम्पनी से जानकारी लेने पर दिनांक 14.10.2017 को 6,95,000/- रूपये का चेक तथा दिनांक 05.11.2019 को 41,00,000/- रूपये का चेक भेजा जा रहा है कहकर कम्पनी वाले बताये और चेक का फोटो व्हाट्अप किये । कम्पनी से 6,95,000/- रूपये का चेक प्राप्त हुआ था परन्तु बैंक में उनका एकाउंट बंद होने की जानकारी मिली । आरोपियों द्वारा धोखाधड़ी के संबंध में थाना कोतरारोड़ में अप.क्र. 35/2020 धारा 420, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक चमन सिन्हा द्वारा आरोपियों के खाता नम्बरों की जानकारी लेने पर एक खाताधारक के नूहू (हरियाणा) का होने की जानकारी मिली । पुलिस टीम हरियाणा गई तो खाताधरक वहां नहीं मिला, आरोपी का मोबाइल लोकेशन प्राप्त कर टीम खुशखेड़ा, जिला अलवर (राजस्थान) पहुंची, जहां से खाताधारक/आरोपी रमेश सैनी को हिरासत में लिया गया, जिसके खाता में प्रार्थी/आवेदक सुंदरलाल राठिया के रूपये जमा हुआ था । रमेश सैनी पूछताछ में बताया कि उसका परिचित उससे उसका ATM बैंक एकाउंट नम्बर भाई से रूपये उसके खातें में मांगाऊंगा कहकर लिया था , उसी के द्वारा धोखाधड़ी का षडयंत्र रचा गया था । कोतरारोड़ पुलिस आरोपी रमेश सैनी से मिली जानकारी पर उसके साथियों के ठिकानों पर दबिश दिया गया जिनके उत्तर प्रदेश में होने की जानकारी मिली है । शीघ्र कोतरारोड़ पुलिस टीम उत्तर प्रदेश रवाना होगी । आरोपी रमेश सैनी पिता कृपाराम सैनी उम्र 25 साल निवासी फिरोजपुर झिरका रतनलाल कालोनी नूहू हरियाणा हाल मुकाम श्री सीमेंट कम्पनी खुशखेड़ा अलवर राजस्थान* को आज गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

      

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]