एक और सस्ते वेरिएंट में आ रही Hyundai Creta, जानिए क्या होगी कीम

डई क्रेटा (Hyundai Creta) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। मई महीने में तो यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है, जिसकी 7,527 यूनिट्स खरीदी गईं। कार की बिक्री को और बढ़ाने के लिए कंपनी हुंडई क्रेटा का नया वेरिएंट SX Executive ला रही है। नया वेरिएंट 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगा। यह हुंडई क्रेटा के S और SX वेरिएंट के बीच में प्लेस किया जाएगा।

हुंडई क्रेटा SX Executive पेट्रोल की कीमत


ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, SX Executive 1.5 लीटर पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमत 13.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। यह हुंडई क्रेटा के S वेरिएंट से 96,000 रुपये ज्यादा है, वहीं SX वेरिएंट से 82,000 रुपये सस्ता है। हुंडई क्रेटा का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 115hp और 144Nm का टार्क जेनरेट करता है, और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

हुंडई क्रेटा SX Executive डीजल की कीमत


रिपोर्ट के मुताबिक, SX एग्जीक्यूटिव वेरिएंट Hyundai Creta डीजल मैनुअल में भी मिलेगा। इसकी कीमत 14.15 लाख रुपये होगी। पेट्रोल की ही तरह डीजल इंजन वाला SX Executive वेरिएंट हुंडई क्रेटा के S वेरिएंट से 96,000 रुपये ज्यादा है, वहीं SX वेरिएंट से 82,000 रुपये सस्ता है। इसका 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो-डीजल इंजन 115hp और 250Nm का टार्क बनाता है, और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

इन फीचर्स की होगी कमी


सबसे बड़ा फीचर जो इस वेरिएंट में नहीं होगा, वह इंफोटेनमेंट सिस्टम है। एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम SX एग्जीक्यूटिव वेरिएंट में नहीं दिया जाएगा। इस वेरिएंट में फैक्ट्री फिटेड ब्लूटूथ माइक, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, शार्क-फिन एंटेना, रियर व्यू कैमरा और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स ही मिलेंगे।