नई जिम्मेदारी और दोगुनी ताकत के साथ मजदूरों के साथ खड़ा रहेगा इंटक : किशोर


00 प्रदेशभर से बैठक में शामिल हुए प्रतिनिधि

बिलासपुर। भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) छत्तीसगढ़ के तत्वधान में बिलासपुर के छत्तीसगढ़ भवन में गुरुवार को बैठक आहूत की गई।इस दौरान इंटक के विस्तार आगामी कार्य योजना को लेकर वरिष्ठ राष्ट्रीय महासचिव डॉ. हौशिलाप्रसाद शर्मा तथा वरिष्ठ राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारी किशोर वैती, मुख्यमंत्री के करीबी अश्वनी कुमार मिश्र ने चर्चा की। गौरतलब है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामीनाथ जायसवाल के निर्देश पर छत्तीसगढ़ में भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के गतिविधियों में तेजी लाने, मजदूर संगठनों को जोड़कर कांग्रेस की मजबूती के लिए कार्य करने मंत्रणा की गई। बैठक में पूर्व अध्यक्ष भवानी सिंह मरकाम के सफल कार्य को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया। और मजदूर संगठन को एक सूत्र में पिरोने के लिए अश्विनी कुमार मिश्र को राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने की जानकारी छत्तीसगढ़ प्रभारी ने दी। साथ ही पूर्व वरिष्ठ महासचिव रामअवतार जायसवाल को छत्तीसगढ़ का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वरिष्ठ महासचिव के पद पर दीपक श्रीवास, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष बुधवारू सारथी एवं गोपाल दास महंत धनराज निर्मलकर को मीडिया विभाग और सचिव, जांजगीर चांपा में मजदूरों के लिए लड़ाई लड़ रहे लखन सिदार को वरिष्ठ प्रदेश सचिव और अविनाश ठाकुर को प्रदेश महासचिव बिलासपुर संभाग, चिराग शर्मा जिलाध्यक्ष जांजगीर, तथा पंकज साहू प्रदेश सचिव रायपुर संभाग नियुक्त किया गया।


इसके उपरांत नवनिर्वाचित सभी पदाधिकारियों का सम्मान संगठन के वरिष्ठ राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारी किशोर वैती, और वरिष्ठ राष्ट्रीय महासचिव डॉ. हौशिलाप्रसाद शर्मा ने किया तथा भरोसा दिलाया कि यह टीम छत्तीसगढ़ के मजदूरों के लिए वरदान साबित होगा और मजदूरों के कल्याण एवं सामाजिक सुरक्षा की लड़ाई लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। इस दौरान सभी पदाधिकारियों ने शपथ लेते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामीनाथ जायसवाल के कंधे से कंधा मिलाकर मजदूरों की हक की लड़ाई लड़ने ने कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। सभी पदाधिकारियों ने स्वामीनाथ जयसवाल की नेतृत्व वाली भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) को मजबूत बनाने और मजदूरों की समस्याओं तथा तकलीफ में मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहने की बात कही।


बाक्स…
दुबे इंटक छोड़ जयसवाल इंटक का थामा दामन
जांजगीर चांपा से मजदूरों की लड़ाई लड़ रहे लखन सिदार और अविनाश सिंह ने आज दीपक दुबे वाली इंटक को छोड़कर स्वामीनाथ जयसवाल की इंटक का दामन थाम लिया। इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रभारी ने उनका पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय सचिव श्री अश्विनी मिश्रा ने समस्त पदाधिकारियों से अपेक्षा जाहिर करते हुए कहा कि मजदूरों के भरोसे पर आप खरा उतरे । प्रदेश के उन तमाम लोगों को जोड़ा जाए जो ठेले खोमचे मजदूरी पैसा और छोटे कुटीर उद्योगों में कार्यरत हैं। ऐसे लोगों को आप के सहारे की जरूरत है और आप लोग इन सबको साथ लेकर उनके हित में डटे रहें।


वही श्री शर्मा और श्री वैती ने सभी पदाधिकारियों को उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि मजदूरों के लिए कुछ कर दिखाने का समय आ गया है। यह संगठन आपके हर सुख दुख में साथ है और स्वामीनाथ जयसवाल जी के अगवाई में मजदूरों की हक की लड़ाई लड़ने कंधे से कंधा मिलाकर आगे चलेगा। बैठक में प्रमोद पटमासे, रितेश्वर प्रसाद, श्याम सुंदर, नंदकिशोर सोनी, लक्ष्मण प्रसाद जयसवाल, सुनील यादव, सागर दास साथ कई लोग उपस्थित थे।