CG BREAK : जंगल में मशरूम बीनने गए ग्रामीणों पर हाथी ने किया हमला, घटनास्थल पर ही मृत्यु

जशपुरनगर, 26 सितम्बर I जंगल में मशरूम चुन रहे ग्रामीणों पर हाथी ने हमला कर दिया। घटना में एक ग्रामीण की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। वहीं एक ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हुआ है,उसे उपचार के लिए अंबिकापुर के मेडिकल कालेज के लिए रेफर किया गया है।

लोदाम थाना क्षेत्र के मरियम टोली निवासी आसीत तिग्गा और अरविंद तिग्गा गुरुवार की सुबह गांव के पास स्थित जंगल में मशरूम चुनने के लिए गए थे। वर्षा के बीच जंगल में ग्रामीण मशरूम चुनने में व्यस्त थे। इसी समय जंगल के बीच से एक नर दंतैल हाथी निकला और इससे पहले की ग्रामीण संभल पाते दंतैल ने असित तिग्गा को सूंढ़ में लपेट कर जमीन में पटक कर कुचल दिया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

हाथी ने मौक़े से जान बचाकर भाग रहे अरविंद किसपोट्टा को दौड़ाकर सूंढ़ में लपेटकर जमीन में पटक दिया। लेकिन आसपास के ग्रामीणों द्वारा शोर मचाए जाने से पहले हाथी अरविंद को छोड़कर भाग गया। डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि हाथी झारखण्ड के गुमला जिले की ओर से जिले की सीमा में घुसा था। इसकी कोई सूचना विभाग को नहीं मिल पाई थी। उन्होंने बताया कि मृतक के स्वजन को 25 हजार रूपये की तात्कालिक सहायता उपलब्ध करा दिया गया है। गंभीर रूप से घायल ग्रामीण को उपचार के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

13 हाथियों के दल के ओडिशा जाने से राहत

वहीं तपकरा वन परिक्षेत्र में 13 हाथियों के ओडिशा चले जाने से रहवासियो को थोड़ी राहत मिली है। वन विभाग की डेली रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार की स्थिति में सागजोर में 14 हाथी और 1 हाथी खारीबहार में है। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 5 हाथियों का एक दल छत्तीसगढ़ की सीमा से 2 किलोमीटर दूर ओडिशा के कोप के जंगल में और 13 हाथियों का दल 3 किलोमीटर खलियारजोर के जंगल में डेरा जमाएं हुए है।