Raigarh Crime: चैन स्नैचिंग गिरोह के फरार 2 आरोपियों को घरघोड़ा पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपियों से 5 सोने पदक और बाइक जब्त, भेजे गए रिमांड पर

घरघोड़ा के ग्राम कोगनारा और बनई के रथ मेले में 04 महिलाओं के साथ आरोपियों ने की थी चैन स्नैचिंग

रायगढ़, 26 सितंबर, (वेदांत समाचार)। घरघोड़ा पुलिस ने चैन स्नैचिंग के फरार आरोपियों, राहुल गिरी और राजकुमार गिरी, को उनके निवास स्थान पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से लूटे गए 05 सोने के पदक और अपराध में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद की गई। दोनों आरोपियों को रिमांड पर पेश कर जेल भेज दिया गया है।


दिनांक 10 जुलाई 2024 को थाना घरघोड़ा में रिपोर्टकर्ता श्रीमती वीना राठिया (25 वर्ष) निवासी ग्राम कोगनारा, तथा श्रीमती दीपिका राठिया (25 वर्ष) निवासी ग्राम सारढाप ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि ग्राम कोगनारा और ग्राम बनाई के रथ मेले में भीड़ के दौरान कुछ महिलाएं और पुरुष उनके गले से सोने की चेन छीन कर भाग गए। इस रिपोर्ट के आधार पर घरघोड़ा थाना में अपराध क्रमांक 202, 203 के तहत धारा 309(6), 3(5), 61(2) बी.एन.एस. के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।
जांच के दौरान, पुलिस ने चार महिलाओं – आरती गिरी, राधा बाई, हेमाबाई गिरी और तिरथनी बाई को हिरासत में लिया। इन महिलाओं ने अपने बयान में खुलासा किया कि राहुल गिरी और रविंद्र गिरी ने इस अपराध की योजना बनाई थी।


दिनांक 08 जुलाई 2024 को, इन सभी ने मिलकर घरघोड़ा के ग्राम बनाई में तीन महिलाओं के गले से सोने के माला लूट लिए। इसके अगले दिन, 09 जुलाई 2024 को, ग्राम कोगनारा के रथ मेले में दो और महिलाओं के गले से सोने के माला लूटे गए। घटना के बाद, महिलाओं को ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जबकि राहुल गिरी और रविंद्र गिरी भाग गए। पुलिस ने आरोपियों से लूटे गए सोने के माला कीमती 65,000 रुपये बरामद किए और सभी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया था।

फरार आरोपियों की गिरफ्तारी :
कल, पुलिस को सूचना मिली कि फरार आरोपी अपने घर लौट आए हैं। तत्परता दिखाते हुए, पुलिस टीम ने पहले ग्राम सोनबरसा में दबिश दी और आरोपित राहुल गिरी को उनके निवास स्थान पर पकड़ी जिसे साथ लेकर आरोपित राजकुमार गिरी के घर दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान दोनों ने अपराध में शामिल होने की बात स्वीकार की। पुलिस ने इनके कब्जे से 05 नग सोने के पदक वजनी लगभग 03 ग्राम कीमती 21,000 रुपये और अपराध में इस्तेमाल की गई एक नीला-काला यामाहा मोटरसाइकिल (नंबर सीजी-12-बी.एन.-9847) बरामद की। आरोपी राहुल गिरी (19 वर्ष) निवासी ग्राम सोनबरसा, थाना दरिमा, जिला सरगुजा और राजकुमार गिरी (40 वर्ष) निवासी ग्राम कोनकोना, थाना बांगो, जिला कोरबा को आज दोपहर न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल भेज दिया गया है।