जिले में 508 बिस्तरों की क्षमता 7 नवीन कोविड सेंटर की सौगात जिले के स्वास्थ्य के क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा – इंजी. रवि पाण्डेय

समीर पाण्डेय

जांजगीर चाम्पा 16 मई (वेदांत समाचार) जांजगीर चाम्पा जिले में 508 बिस्तरों की क्षमता 7 नवीन कोविड सेंटर की सौगात जिले के स्वास्थ्य के क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा । उक्त बातें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव इंजीनियर रवि पाण्डेय ने कही। उन्होंने इसके लिए प्रदेश ले संवेदनशील सरकार , जिला प्रशासन सहित औद्योगिक प्रतिष्ठान और सहयोग करने वाले संघ तथा लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है।


ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आयोजित कार्यक्रम में जांजगीर-चांपा जिले में 7 नवीन कोविड केयर सेंटर का उदघाटन किया।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ड़ा चरणदास महंत एवं टी एस सिंहदेव केबिनेट मंत्री स्वस्थ्य परिवार कल्याण छत्तीसगढ शासन की गरिमामय उपस्थिति रहा ।


इंजीनियर रवि पाण्डेय ने बताया कि छत्तीसगढ़ की जनता के अच्छे स्वास्थ्य के प्रति सजग राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने अभूतपूर्व सक्रियता बताते हुए रिकार्ड समय में 7 नवीन कोविड केयर सेन्टर जिसमें कुल 508 बिस्तरों में 214 ऑक्सीजन बेड और 294 सामान्य बेड हैं का निर्माण कराया।। औद्योगिक प्रतिष्ठान के सी एस आर मद, डी एम एफ मद और विभिन्न संगठनों के सहयोग से जिले के स्वास्थ्य के क्षेत्र में मिली उपलब्धि एक मिसाल है।


उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री ने जांजगीर-चांपा जिले में जिन नवीन कोविड अस्पतालों का शुभारंभ किया उनमें से कोविड केयर सेंटर मड़वा में कुल 100 बिस्तर उपलब्ध हैं जिनमें से 70 ऑक्सीजन बेड हैं, इसी तरह कोविड केयर केंद्र पामगढ़ में 150 बिस्तरों में 50 बिस्तर ऑक्सीजन बैड हैं, कोविड केयर केंद्र पुलिस लाइन जांजगीर में उपलब्ध कुल 18 बेड में आठ ऑक्सीजन बेड, कोविड केयर केंद्र कुलिपोटा में उपलब्ध 150 वर्ड में 50 बेड ऑक्सीजन बेड वाले, कोविड केयर केंद्र पीआईएल में उपलब्ध 50 बिस्तरों में पांच बिस्तर ऑक्सीजन बेड, कोविड केयर केंद्र नवागढ़ के सभी 10 बिस्तर ऑक्सीजन बेड और कोविड केयर केंद्र जिला चिकित्सालय जांजगीर में उपलब्ध 30 बेड में 21 ऑक्सीजन बेड हैं।उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमारा जिले वासियों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में किसी दूसरी ओर मुंह ताकने की जरूरत नहीं होगी।