वर्ल्ड कप 2023: भारत-पाक मैच से बेहतर भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच…, जानिए सौरव गांगुली ने ऐसा क्यों कहा

नईदिल्ली I वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज करेगी. भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा, जबकि भारत और पाकिस्तान की टीमें 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. बहरहाल, भारत-पाकिस्तान मैच पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, सौरव गांगुली का मानना है कि भारत-पाकिस्तान मैच से बेहतर भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच है.

सौरव गांगुली कहते हैं कि पिछले कई सालों में हमने देखा है कि भारत-पाकिस्तान मैच तकरीबन हर बार एकतरफा रहा है. भारत ने इन मैचों में पाकिस्तान को हराया है. उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान मैच के लिए लोगों में गजब का उत्साह रहता है, लेकिन बीते कई सालों में क्वॉलिटी मैच नहीं हुए हैं. भारतीय टीम का पाकिस्तान पर दबदबा रहा है. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हुई थी. दोनों टीमों के बीच मैच आखिरी गेंद तक गया था, जिसमें टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दी थी.

‘भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच देखने को मिलेगी रोचक जंग’

सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 को याद किया, जब इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ था. उस मैच में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. सौरव गांगुली का मानना है कि वर्ल्ड कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मजेदार मुकाबला होगा. दोनों टीमों के बीच क्वॉलिटी क्रिकेट देखने को मिलेगी. गौरतलब है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. यह वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का पहला मैच होगा.