संपूर्ण व्यक्तित्व के विकास के लिए सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता आवश्यक

जांजगीर। सूर्यांश प्रांगण में व्यक्तित्व विकास पर नि: शुल्क कार्यशाला में उक्त कथन प्रसिद्ध इंटीरियर डिजाइनर और फ़िल्म डायरेक्टर  सुजी प्रधान ने कही।  रविवार को आयोजित व्यक्तित्व विकास के विभिन्न पहलुओं पर केंद्रित व्याख्यान में प्रस्तुतीकरण देते हुए उन्होंने कहा कि “जीवन में उचित रंग, आकृति, रेखा एवं संरचनाओं का सही चुनाव करना अच्छे व्यक्तित्व का परिचायक है।

सूजी प्रधान ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि वह गौरी खान के साथ मिलकर मुम्बई में इंटिरियर डेकोरेशन एवं डिजाइनिंग का कार्य करते हुए अनेक प्रजेंटेशन कर चुकी हैं। उन्होंने व्यक्तित्व विकास के विविध पहलुओं पर व्याख्यान के साथ ही जीवन के व्यवहारिक पहुलुओं पर प्रकाश डालते हुए आज के युवाओं को बेहतरीन कार्य करने का आह्वान किया।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए प्रो. हरदेव टंडन ने बताया कि कार्यशाला में बड़ी संख्या में सहभागिता किया। व्यक्तित्व विकास के साथ अन्य विषयों पर नियमित कक्षाएं संचालित हो रही है जिसमें कोष एवं लेखाधिकारी  दीपा भावे , प्रो. गोवर्धन सूर्यवंशी, गुलशन सूर्यवंशी, विनोद गढ़े आदि ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। जिसमें विज्ञान, तर्कशक्ति, गणित, अंग्रेजी हिंदी एवं छत्तीसगढ़ी विषय सम्मिलित हैं।