Delhi Liquor Policy : CBI ने मनीष सिसोदिया के भेजा समन, होगी पूछताछ

Delhi Liquor Policy: दिल्ली शराब केस में बड़ी खबर सामने आई है. सीबीआइ ने इस मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को समन भेजा है. सीबीआइ ने समन के जरिए उनको दोपहर 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है.गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने दिल्ली शराब नीति के मामले में ही मनीष सिसौदिया के करीबी माने जाने वाले समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था.

वहीं, सीबीआइ की ओर से भेजे गए समन लेने के बाद मनीष सिसौदिया ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला. मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला. मेरे गाँव में इन्हें कुछ नहीं मिला.  अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे CBI मुख्यालय बुलाया है. मैं जाऊँगा और पूरा सहयोग करूँगा. सत्यमेव जयते.

आपको बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में मनीष सिसौदिया पर दो आरोप लगे हैं. जिनमें से पहला आरोप यह है कि जब आबकारी विभाग ने शराब के ठेकों के लाइसेंस जारी किए तो इसी बीच मनीष सिसौदिया ने कुल प्राइवेट विक्रेताओं को 144 करोड़ 36 लाख रुपए का लाभ पहुंचाया. आरोप है कि सिसौदया ने ऐसा लाइसेंस फीस माफ करने के माध्यम से किया. बताया जाता है कि उनके इस कदम से सरकार के काफी नुकसान उठाना पड़ा था. इसके साथ ही सिसौदिया पर यह भी आरोप है कि उन्होंने एलजी की स्वीकृति के बिना ही कई अहम फैसले लिए हैं.