‘विक्रम वेधा’ में कड़क पुलिस अफसर बने सैफ अली खान, इन एक्टर्स ने भी ऐसे किरदारों से जीता दिल

विक्रम वेधा साउथ इंडियन फिल्म की रीमेक है, जिस में आर माधवन और विजय सेतुपति अगम किरदारों में हैं। इस लिस्ट में आपको उन सेलेब्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने कड़क पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया।

अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म विक्रम वेधा (Vikram Vedha) खूब चर्चा में हैं। एक ओर जहां फिल्म में ऋतिक रोशन विलेन के रोल मे हैं तो दूसरी ओर सैफ अली खान पुलिस की वर्दी पहने एक कड़क अधिकारी के रूप में दिखेंगे। ये फिल्म ही नाम की साउथ इंडियन फिल्म की रीमेक है, जिस में आर माधवन और विजय सेतुपति अगम किरदारों में हैं। इस लिस्ट में आपको उन सेलेब्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने कड़क पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया।

अजय देवगन: फिल्ममेकर रोहित शेट्टी ने कई धमाकेदार फिल्में सिनेमा को दी हैं। रोहित कई ऐसी फिल्में भी बना चुके हैं, जिस में पुलिस के किरदार को मेन लीड में दिखाया गया है और जिसे अलग अलग एक्टर्स ने प्ले किया है। रोहित शेट्टी की सिंघम सीरीज में अजय देवगन ने एक दमदार पुलिसवाले का किरदार निभाया था। एक्शन फिल्म सिंघम को आज भी दर्शक पसंद करते हैं। वहीं फिल्म में अजय देवगन ने जान डालने का काम किया था। फिल्म के तीसरे पार्ट का भी फैन्स को इंतजार है।

राम चरण: राजामौली की फिल्म आरआरआर ने एक ओर जहां बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया तो दूसरी ओर क्रिटिक्स ने भी फिल्म को काफी पसंद किया। फिल्म में राम चरण एक पुलिसवाले के किरदार में थे, जो बेखौफ और हिम्मतवाला है। राम चरण को पुलिस की वर्दी में देख ऐसे जोरदार एक्शन करता देख दर्शकों को मजा आ गया था। फिल्म में राम चरण के साथ जूनियर एनटीआर भी लीड रोल में थे।

मनोज बाजपेयी: वैसे तो मनोज बाजेपेयी ने अपने करियर में एक से अधिक फिल्में में पुलिसवाले का किरदार निभाया है लेकिन जो अंदाज उनका बतौर समर प्रताप सिंह देखने को मिला था, वो कुछ अलग ही था। फिल्म शूल में मनोज बाजपेयी की परफॉर्मेंस को आज भी याद किया जाता है। फिल्म का क्लाइमैक्स भी जबरदस्त था।

रानी मुखर्जी: सिर्फ अभिनेता ही नहीं बल्कि एक्ट्रेसेसे ने भी पुलिस की वर्दी में दमदार किरदार निभाया है। फिल्म मर्दानी में रानी मुखर्जी के किरदार के बिना ये लिस्ट अधूरी है। फिल्म में रानी मुखर्जी एक कड़क पुलिस अधिकारी के किरदार में थीं, जो न्याय को सबसे ऊपर मानती हैं। रानी ने किरदार में जान डालने का काम किया था और काफी संजीदगी से किरदार निभाया था।

अमिताभ बच्चन: एक वक्त था जब अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन कहा जाता था। फिल्म जंजीर में पुलिसवाले का किरदार निभाकर अमिताभ ने एक बेंचमार्क सेट कर दिया था। अमिताभ ने जिस सख्ती के साथ इस किरदार का चार्म बनाकर रखा था, वो वाकई काबिल- ए- तारीफ है। आज भी फिल्म और अमिताभ के किरदार को काफी पसंद किया जाता है।

सैफ अली खान: अभिनेता सैफ अली खान एक ओर जहां विक्रम वेधा के लिए तैयार हैं तो उसके पहले भी पुलिसवाले के किरदार में नजर आ चुके हैं। लेकिन वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स में उनका परफॉर्मेंस काफी अलग और उभरा हुआ था। सैफ अली खान ने फिल्म में ऐसे पुलिसवाले का किरदार निभाया था जो अपनी जिंदगी में उलझा ऱहता है और साथ ही पुलिस केस भी सॉल्व करता है।