Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

Chhattisgarh Weather Update:  छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के लिए मौसम विभाग ने जारी किया है. अगले 48 घंटे के लिए 17 से अधिक जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. बीते एक सप्ताह से हो रही झमाझम बारिश के चलते पहले ही राज्य सभी प्रमुख नदियां उफान पर है. कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. अब अगले 48 घंटे तक बारिश हालत और बिगड़ सकती है.

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी

रायपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि राज्य के रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार और महासमुंद जिलों में अगले 48 घंटों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली, गरियाबंद, रायपुर, दुर्ग और धमतरी जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है.

अबतक 63 लोगों की मौत
Chhattisgarh Weather Update: राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में एक जून से 11 अगस्त के बीच बारिश से संबंधित घटनाओं और अन्य प्राकृतिक आपदाओं में कम से कम 63 लोगों की मौत हुई है. भारी बारिश से दक्षिण और मध्य क्षेत्र प्रभावित हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान भारी बारिश के कारण कम से कम 55 मकान पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं जबकि 471 मकानों को आंशिक रूप से क्षति पहुंची है.