जांजगीर : पुल पर आवागमन रोकने प्रशासन की टीम तैनात, एहतियात के लिए कराई जा रही मुनादी, कुछ देर में कलेक्टर लेंगे अधिकारियों की बैठक

 

सहायता के लिए कंट्रोल रुम स्थापित व नम्बर जारी

जांजगीर-चाम्पा 14अगस्त । कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने जिले में हो रही लगातार वर्षा एवं बाढ़ की सम्भावित स्थिति को देखते हुए नागरिकों से सुरक्षित रहने की अपील की है। वे आज 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक लेंगे और बाढ़ तथा आपदा से बचाव के संबंध में आवश्यक निर्देश देंगे। कलेक्टर ने चंद्रपुर महानदी और शबरी सेतु शिवरीनारायण में पुल से ऊपर से पानी बहने की स्थिति को देखते हुए प्रशासन की टीम को तैनात रहने और बाढ़ वाले सम्भावित स्थानों में लगातार मुनादी करने के निर्देश दिए हैं। पुल पर आवागमन भी रोक दी गई है। बाढ़ और अप्रिय स्थिति से निपटने हेतु एवं नागरिकों की सुरक्षा के लिए आपदा नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी, जिसका हेल्पलाइन नम्बर – 07817-222032 है । कलेक्टर श्री सिन्हा ने सभी नागरिकों से भी अपील की है कि वे सतर्क रहें और न ही पुल पार करे और बाढ़ वाले क्षेत्रों में न जाए। उन्होंने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को सतर्कता बरतने और किसी भी स्थिति से निपटने तैयार रहने निर्देश दिया है।
गौरतलब है कि जिले में लगातार हो रही बारिश से जाँजगीर में महानदी में बाढ़ जैसे हालत हो गए हैं । चंदरपुर में पानी ख़तरे के निशान से ऊपर बह रहा शिवरीनारायण में शबरी सेतु के ऊपर लगभग 1.5 फीट पानी आ चुका है,सेतु में बैरिकेडिंग व ड्यूटी लगा कर आवागमन बंद करा दिया गया है ।

रिहायशी इलाको तक पानी नहीं पहुंचा है,एहतियातन मुनादी करवा दी गई है । सभी जगह प्रशासन सतर्क है और किसी भी आपातिक स्थिति से निपटने की तैयारी कर ली गयी है । अभी तक जान माल के नुक़सान की सूचना नही है ।