Laal Singh Chaddha: बैन की मांग के बीच आमिर खान की फिल्म की ऑस्कर ने तारीफ करते हुए शेयर किया वीडियो

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को रिलीज हुई है। फिल्म को क्रिटिक्स द्वारा मिक्स रिस्पॉन्स मिले हैं। फिल्म की कमाई ज्यादा अच्छी नहीं हो रही है। लेकिन अब फिल्म को बड़ी उपलब्धि मिली है।

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा गुरुवार को यानी कि 11 अगस्त को रिलीज हुई है। ये फिल्म, हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गम्प का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म में आमिर खान, करीना कपूर, नागा चैतन्य और मोना सिंह अहम किरदार में हैं। बता दें कि भारत में इस फिल्म का काफी विरोध किया जा रहा है। फिल्म को बायकॉट और बैन करने की मांग चल रही है। लेकिन ऑस्कर के ऑफिशयल अकाउंट से फॉरेस्ट गम्प और लाल सिंह चड्ढा का वीडियो शेयर कर, आमिर की फिल्म की तारीफ की गई है। उन्होंने वीडियो शेयर कर एक मैसेज भी लिखा है। 

द अकादमी ने अपने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है जिसमे फॉरेस्ट गम्प और लाल सिंह चड्ढा के वीडियो दिखाए हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘रॉबर्ट जेमेकिस और एरिक रोथ की लिखी कहानी जिसमें एक आदमी अपनी उदारता से सबका दिल जीत लेता है, इसका अद्वैत चंदन और अतुल कुलकर्णी ने इंडियन अडैप्शन लाल सिंह चड्ढा फिल्म बनाई है। लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान लीड रोल में हैं, वहीं ओरिजनल वाली में टॉम हैंक्स ने इस किरदार को निभाया था।’

‘1994 में फॉरेस्ट गम्प को ऑस्कर के 13 कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया था जिसमें 6 बेस्ट एक्टर, डायरेक्टर, फिल्म एडिटिंग, बेस्ट पिक्चर, विजुअल इफेक्ट्स और अडैप्टेड स्क्रीनप्ले शामिल हैं।’ 

अब इस पोस्ट पर यूजर्स, आमिर की तारीफ कर रहे हैं। खैर देखते हैं कि अकादमी द्वारा फिल्म की तारीफ होने पर आमिर क्या रिएक्ट करते हैं।

आमिर के खिलाफ शिकायत दर्ज

बता दें कि हाल ही में आमिर खान के खिलाफ इंडियन आर्मी को डिसरिस्पेक्ट करने और उनकी भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। फिल्म को लेकर हो रहे रोज विवाद से आमिर खान भी परेशान हो गए हैं।