गरीबों के पीएम आवास पर सचिव-सरपंच का डाका, रिश्वत का वीडियो रिकार्डिंग के साथ कलेक्टर को सौंपा

मध्यप्रदेश 5 अप्रैल (वेदांत समाचार) में शिवराज मामा के राज भष्टचार चरम पर है। सीएम की लाख चेतावनी के बाद भी सरकारी अधिकारी-कर्मचारी रिश्वत लेने में पीछे नहीं है। ताजा मामला गरीबों के पीएम आवास में कमीशन मांगने का है। पीड़ित ने रिश्वत मांगने का वीडियो रिकार्डिंग के साथ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। इसी तरह धार जिले में नए टोल नाका के खिलाफ ग्रामीणों ने सड़क पर लगाया जाम। टोल को बंद कराने ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

जानकारी के अनुसार विदिशा जिले के सरवन जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत खेजड़ा हाली से बड़ी संख्या में रहवासी कलेक्टोरेट पहुंचे। कलेक्टर के नाम पर लिखित ज्ञापन देते हुए सहायक सचिव और सरपंच पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया है। ज्ञापन ने बताया गया है कि सरपंच सुनील अहिरवार और जीआरएस भारतभूषण शर्मा आवास उपलब्ध कराने के एवज में दो से लेकर पांच हजार प्रति व्यक्ति ले रहे हैं। पैसा लेते हुए और नाम लिखते हुए भी वीडियो हमारे पास उपल्बध है।

रहवासियों ने दावा किया कि 16 व्यक्तियों द्वारा दिए गए पैसों के वीडियो उनके पास मौजूद हैं। इसके अलावा भी अन्य लोगों द्वारा पैसे दिए गए हैं। उन्होंने दोनों व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। यह भी बताया गया कि पिछली बार जब सर्वे किया जा रहा था तो जीआरएस ने जानबूझकर आदिवासी वर्ग के रहवासियों का सर्वे नहीं किया। गरीब और पात्र होने के बाद भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ उन्हें नहीं मिल रहा है।