मरीज के पोहा में कीड़ा, अब तक जांच पूरी नहीं

बिलासपुर। 25 मार्च (वेदांत समाचार)  पिछले दिनों एक मरीज के सुबह के नाश्ते पोहा में कीड़ा मिला था। इसकी शिकायत के बाद सिम्स प्रबंधन ने कमेटी का गठन कर तीन दिन के भीतर जांच पूरी करने के निर्देश दिए थे। अब दो सप्ताह बीत चुके हैं, लेकिन इस मामले में कुछ भी रिपोर्ट नहीं आई है। इधर, मरीज लगातार भोजन के अधपका होने की शिकायत कर रहे हैं। सिम्स में मरीजों के भोजन देने का काम ठेके में चल रहा है। लेकिन पिछले दिनों पोहा में कीड़ा निकलने के बाद भी ठेकेदार के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया गया।

सिर्फ मामले को जांच में लेकर खानापूर्ति कर ली गई। इधर भर्ती मरीजों की भोजन को लेकर शिकायत बढ़ती ही जा रही है। पहले की तरह भोजन के अधपका होना, पतली दाल, कच्चे सब्जी की शिकायत मिलने लगी है। लेकिन ढेरों शिकायतों के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। दिनोंदिन भोजन का स्तर गिरता ही जा रहा है। इससे कई बार मरीज व भोजन बांटने वालों की बीच खाने को लेकर विवाद की स्थिति बन रही है।

हाईजेनिक पेक्ड भोजन का था दावामरीजों के भोजन को लेकर सिम्स प्रबंधन ने दावा किया था कि मरीजों के भोजन को लेकर किसी भी प्रकार से समझौता नहीं किया जाएगा। उन्हें पौष्टिक भोजन ही दिया जाएगा। साथ ही मरीजों को पेक्ड भोजन देने भी शुरू किया गया था। लेकिन पेक्ड हाईजेनिक भोजन मुश्किल से एक-डेढ़ महीना तक दिया गया। इसके बाद फिर से मरीजों को उनके थाली में भोजन परोसा जाना शुरू कर दिया गया। इसके बाद धीरे-धीरे भोजन की गुणवत्ता गिरने लगी। इसका खामियाजा गरीब मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।