जब विद्या बालन के दिल को चुभ गई एक प्रोड्यूसर की बातें, 6 महीने तक शीशे में नहीं देख पाई थीं अपना चेहरा

फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) की चर्चित अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) जब भी बड़े पर्दे पर आती हैं, तो अपने एक्सप्रेशन से वो अपने फैंस का दिल जीत लेती हैं. अपने चेहरे पर दिए गए एक्सप्रेशन से विद्या बालन को खूब सराहना मिलती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार अपने चेहरे के चलते  छह महीने तक अपना चेहरा ही आईने में नहीं देख पाई थीं? जी हां, ये सच है और इसका खुलासा खुद विद्या बालन ने एक ऑनलाइन पोर्टल को दिए इंटरव्यू में किया है.  की रिपोर्ट के मुताबिक, विद्या बालन ने इस इंटरव्यू में खुलासा किया कि कैसे एक प्रोड्यूसर ने उन्हें इतना गंदा महसूस करा दिया था कि वह छह महीने तक अपना चेहरा शीशे में नहीं देख पाई थीं. यह उस समय की बात है जब उन्हें बहुत कम समय में कई फिल्मों से रिप्लेस (Vidya Balan Rejected From Films) कर गया था.

विद्या ने कहा कि उनके करियर में एक दौर ऐसा था जब उन्हें एक दर्जन से अधिक फिल्मों से रिप्लेस कर दिया गया था. कल यानी 18 मार्च को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘जलसा’ में एक दमदार किरदार निभाने वालीं विद्या ने उस दिन को भी याद किया कि जब एक रिप्लेसमेंट के बाद उन्हें इतना गुस्सा आया कि वह गर्म मौसम में सीधे मरीन ड्राइव से बांद्रा पैदल चलकर गईं. रिपोर्ट के अनुसार, विद्या बालन ने कहा कि हाल के दिनों में, मुझे उनके (वो निर्माता जिन्होंने पहले विद्या को अपनी फिल्मों से रिप्लेस कर दिया था) फोन आए थे, लेकिन मैंने विनम्रता से उनकी फिल्मों का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया. मुझे 13 फिल्मों से बाहर कर दिया गया था. जब एक निर्माता ने मुझे एक फिल्म से रिप्लेस किया तो मेरे साथ उनका व्यवहार बहुत खराब था. उन्होंने मुझे इतना बदसूरत महसूस कराया कि छह महीने तक मैं खुद को आईने में देखने की हिम्मत नहीं जुटा पाई.

अभिनेत्री ने आगे कहा कि जब मुझे कई फिल्मों में रिप्लेस किया जा रहा था, तब मैंने उस समय के. बालाचंदर के साथ दो फिल्में साइन की थीं. मुझे पता चला कि बालाचंदर की फिल्म से भी मुझे रिप्लेस किया गया था और मुझे इसकी जानकारी भी नहीं दी गई थी. मुझे लगा कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि हमें शूटिंग के लिए न्यूजीलैंड जाना था, लेकिन उन्होंने मेरा पासपोर्ट ही नहीं मांगा. जब मेरी मां ने बालाचंदर की बेटी को फोन किया, तो हमें पता चला कि मुझे रिप्लेस कर दिया गया है.

विद्या ने कहा कि इस घटना के बाद वह बहुत गुस्से में थीं और दिन में बहुत गर्मी होने के बावजूद मरीन ड्राइव से बांद्रा तक वह चलकर गईं. उन्होंने कहा कि कुछ घंटों बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं चल रही थी. वो यादें अब धुंधली हैं, लेकिन उन तीन सालों में मैंने जो कुछ महसूस किया, वो सब अब बेकार है. आपको बता दें कि विद्या बालन अपनी आगामी फिल्म जलसा के लिए बिल्कुल तैयार हैं. इस फिल्म में विद्या के आलावा शेफाली शाह, मानव कौल, इकबाल खान और रोहिणी जैसे कई कलाकार अहम भूमिको में हैं. यह फिल्म 18 मार्च को एमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है.