गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का उग्र प्रदर्शन, NH पर किया जाम , गाडी को किया आग के हवाले

0 गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने स्व.हीरा सिंह की मूर्ति तोड़ने के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किया उग्र प्रदर्शन

आलोक पांडेय,कोरबा, 28 फरवरी (वेदांत समाचार)। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सुप्रीमो रहे पेन दादा स्वर्गीय हीरा सिंह मरकाम की बांगो थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गुरसिया के बाजार चौक में लगी मूर्ति को खंडित कर देने के मामले में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। हालांकि पुलिस ने पिछले दिनों दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल दाखिल करा दिया है जिनकी जमानत भी निरस्त हो चुकी है लेकिन दादा के समर्थकों एवं गोंडवाना के पदाधिकारियों का कहना है कि इस मामले में मुख्य आरोपी को बचाया जा रहा है। मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 28 फरवरी को उग्र आंदोलन की चेतावनी पूर्व में दी गई थी। इसके तहत आज नेशनल हाईवे मार्ग में गुरसिया के निकट व्यापक चक्का जाम कर प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी उन्हें समझाइश देने की कोशिशें लगातार जारी रखे हुए हैं।

इस बीच खबर यह भी है कि पार्टी ने संस्थापक हीरा सिंह की नई मूर्ति की व्यवस्था करने के साथ आज उसे उसी स्थान पर स्थापित करना तय किया है। मौके पर इन कारणों से किसी भी तरह अशांति और खलल उत्पन्न न होने पाए इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन एक्टिव है। एसपी के निर्देश पर एसडीओपी ईश्वर त्रिवेदी, थाना प्रभारी अनिल पटेल, नवीन देवांगन, माधोराम साहू, रक्षित पुलिस केंद्र के सूबेदार भुवनेश्वर कश्यप सहित बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को यहां लगाया गया है। उग्र हुई भीड़ ने गाड़ियों को आग के हवाले किया है। और कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है। जिससे भीड़ और जयदा आक्रामक हो गई है। प्रशासन ने फ़ोर्स बढ़ाई ।गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सदस्यों और स्व. हीरा सिंह के समर्थकों के द्वारा रैली निकाल कर अपनी मांगों को दोहराया जा रहा है। विशाल रैली के कारण चक्का जाम के हालात निर्मित हुए हैं। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं।