पुलिस ने 371 किलो गांजा सहित सोना और नकदी रकम किया बरामद

राजनांदगांव 24 फरवरी ( वेदांत समाचार ) । नशे के खिलाफ चलाए जा रहे राजनंदगांव पुलिस के निजात अभियान को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने शहर के तुलसीपुर क्षेत्र से 371 किलो गांजा सहित आधा किलो से अधिक सोना और 12 लाख 48 हजार रूपये नगद बरामद किया है।

नशे की वजह से घटने वाले अपराधों में कमी लाने को लेकर राजनंदगांव पुलिस निजात अभियान चलाकर अवैध शराब और गांजा के खिलाफ सतत कार्रवाई कर रही है। इसी अभियान के बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि राजनांदगांव शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत तुलसीपुर क्षेत्र निवासी पुखराज वर्मा अपने घर में बड़े पैमाने पर गांजा रखा हुआ है। मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने विशेष टीम गठित की और छापामार कार्रवाई की, जहां से पुलिस को 371 किलो मादक पदार्थ गांजा जब्त हुआ, जिसे आरोपी बिक्री करने अपने घर में छुपा कर रखा हुआ था। वहीं आरोपी के पास से पुलिस ने गांजे की बिक्री रकम 12 लाख 48 हजार 400 रूपये नगद और इस रकम से बनाया गया 25 तोला सोने का चैन और 32 तोला का एक सोने का ब्रेसलेट बरामद किया है। इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आरोपियों के द्वारा छोटे-छोटे पैकेट बनाकर इस गांजे को बेचने की तैयारी की जा रही थी। इस मामले में कुछ और लोग जुड़े हो सकते हैं। इसकी पूरी जांच की जा रही है।

पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी पुखराज वर्मा आदतन बदमाश है, इसके खिलाफ पूर्व में विभिन्न थानों में लगभग 13 अपराध दर्ज है। वहीं यह निगरानी बदमाश भी है। आरोपी के पास जब्त हुआ नगदी रकम, 57 तोला सोना, 371 किलो गांजा की कुल कीमत 63 लाख 24 हजार 400 रूपये आंकी गई है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया है और आरोपी को पुलिस रिमांड के लिए न्यायालय में पेश किया है।