CM शिवराज ने ग्वालियर में बने संयुक्त राजस्व भवन, जिला पंचायत भवन, वीर सावरकर सरोवर जीर्णोद्धार का लोकार्पण किया, कहा…

ग्वालियर। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज ग्वालियर वासियों को 74.95 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस (वर्चुअल ) के माध्यम से ग्वालियर में बने संयुक्त राजस्व भवन, जिला पंचायत भवन, वीर सावरकर सरोवर जीर्णोद्धार और  म्यूजिकल फाउंटेन का लोकार्पण किया। नवीन जिला पंचायत कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम समारोह में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Union Minister Jyotiraditya Scindia) ,वर्चुअली केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Minister Narendra Singh Tomar),मंत्री प्रद्युमन सिंह, मंत्री तुलसी सिलावट,मंत्री भारत सिंह कुशवाह भी मौजदू रहे।

इस दौरान सीएम ने कहा कि यह ग्वालियर के विकास का स्वर्णिम काल है। इसे हमें और गति देनी है। प्रत्येक योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करके नागरिकों को उसका लाभ देने के साथ गांवों का भी भरपूर विकास करना है। ग्वालियर का हर दृष्टिकोण से विकास हो रहा है और हम इसमें कोई कमी रहने भी नहीं देंगे। साथ ही यह आग्रह भी कि ग्वालियर को और बेहतर बनाने के लिए सरकार और समाज मिलकर ‘ग्वालियर गौरव दिवस’ मनायें और विकास को नई गति दें।

सीएम ने कहा कि 65 करोड़ 49 लाख रुपए की लागत से तैयार संयुक्त राजस्व भवन से जनता को सुविधा होगी। वहीं 5 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत तैयार वीर सावरकर उद्यान म्यूजिकल फाउंटेन मनोरंजन, आनंद का केंद्र होगा। 3 करोड़ 71 लाख रुपए की लागत से जिला पंचायत भवन तैयार किया गया। ग्वालियर के विकास के साथ-साथ आर्थिक उन्नति के लिए भी हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। आधारभूत ढांचों के विकास के साथ-साथ हम नागरिकों के जीवन को सरल, सुखद बनाने के लिए संकल्पित हैंं।

सीएम ने कहा कि ग्वालियर अपने मेले के लिए विश्व प्रसिद्ध है। ग्वालियर के विकास में चाहे सड़कों का निर्माण हो, पेयजल की आपूर्ति हो या अधोसंरचना का विकास, हम ग्वालियर के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री @nstomar जी, @JM_Scindia जी सहित हम सभी ग्वालियर के विकास के लिए सतत प्रयत्नशील हैं। हम संकल्पित हैं कि विकास की दौड़ में ग्वालियर कभी पीछे न रह जाए। हमेशा नंबर वन रहे। ग्वालियर की अपनी संस्कृति और परंपराएं हैं।