जांजगीर-चांपा : जिला पंचायत भवन को अध्यक्ष के पति ने बनाया जुए का अड्डा

जांजगीर-चांपा ,17 फरवरी (वेदांत समाचार)। जहां एक तरफ राज्य की भूपेश सरकार गढबो नवा छत्तीसगढ के नारे के साथ विकास के दावे कर रही है तो वहीं यहां के सरकारी भवनों को कुछ नेताओं ने जुए का अड्डा बना लिया है. ताजा मामला  जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa)  से है. दरअसल बुधवार को सामान्य प्रशासन (General Administration) की बैठक के दौरान जिला पंचायत (District Panchayat) मे जो हुआ उसको लेकर काफी चर्चाएं हो रही है. एक तरफ जहां जिले के विकास के लिए बैठक में अध्यक्ष यानिता यशवंत चंद्रा और  सभापति के साथ सदस्य शामिल हुए तो वहीं अध्यक्ष का चेंबर खाली होते ही अध्यक्ष पति यशवंत चंद्रा अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर यहां जुआ खेलते नजर आए.

वहीं इसकी सूचना मिलते ही मीडिया अध्यक्ष के चेंबर में पहुंच गई. मीडिया को देखकर अध्यक्ष पति यशवंत चंद्रा ने ताश खेलना स्वीकार किया और बाकायदा अपने पास टेबल में रुपए भी रखे,जिसका वीडियो सामने आने के बाद खलबली मच गई है.


गौरतलब है कि जिला पंचायत जांजगीर चांपा में वैसे तो अध्यक्ष यनिता यशवंत चंद्रा हैं, लेकिन उनके पति का दबदबा कम नहीं है.  जिला पंचायत चेंबर में अध्यक्ष रहे या ना रहे उनके पति चेंबर में अपने साथियों के साथ अनैतिक काम करने से नही चूकते. बता दें कि बुधवार को जिला पंचायत में सामान्य सभा की बैठक आयोजित थी और अध्यक्ष यनित यशवंत चंद्रा बैठक में शामिल हुई थीं. उनके जाने के बाद अध्यक्ष के चेंबर में अध्यक्ष पति यशवंत चंद्रा ने अपने साथियों के साथ कब्जा जमा लिया और ताश पत्ती में रुपए का दांव लगाने लगे. अध्यक्ष के चेंबर में अपने साथियों के साथ जुआ खेलते हुए यशवंत चंद्रा की करतूत की खबर आसपास के लोगो ने मीडिया को दे दी. वहीं मीडिया कर्मी जब चेंबर में पहुंचे तो वहां अध्यक्ष पति यशवंत चंद्रा ताश पत्ती बांटते नजर आए. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी करतूत को कैमरा के सामने भी जारी रखा.

जिला पंचायत के सदस्य लखन लाल साहू ने मामले को लेकर सरकार पर लगाए आरोप


जिला पंचायत के सदस्य लखन लाल साहू ने इस मामले को लेकर सरकार पर गंभीर आऱोप लगाए हैं. उनके मुताबिक चैंबर मे जिला पंचायत अध्यक्ष के पति और एक जिला पंचायत के सदस्य के पति के साथ चार पांच लोग बैठकर ताश खेल रहे थे. ये सरकार की बहुत बडी नाकामी है. इतना ही नहीं जिला पंचायत अध्यक्ष के जिस कमरे मे ताश का खेल चल रहा था. वहां दीवार पर सुनहरे अक्षर से गढबो नवा छत्तीसगढ लिखा है. इस बात पर कटाक्ष करते हुए , साहू ने कहा कि इसी तरह ताश खेल कर नवा छत्तीसगढ गढा जा रहा है. ये सरकार की नाकामी का नमूना है.

जिला पंचायत के सीईओ ने कहा मामले की करवाई जाएगी जांच


जिला पंचायत के सीईओ गजेन्द्र ठाकुर ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे जिला पंचायत मे सामान्य प्रशासन की बैठक चल रही थी.  इस बीच मे क्या हुआ है मेरी जानकारी मे नहीं है. अभी आपने बताया है इसमे हम जांच करवा लेंगे. उसके बाद हम किसी प्रकार का निर्णय ले पाएगें. इधर सीईओ साहब के घुमावदार बयान से असंतुष्ट पत्रकारो ने जब पूंछा कि जिला पंचायत के इतने महत्वपूर्ण कमरे मे ताश खेलना उचित है. तो भी उन्होने रटा-रटाया जवाब दिया औऱ कहा कि हमे अभी पता चला है जिसकी जांच के बाद जो भी स्थिती सामने आएगी. वैसी कार्यवाही की जाएगी.