पंडित दीनदयाल ने पूरा जीवन अंत्योदय के लिए किया समर्पित : प्रधानमंत्री मोदी

पटियाली 11 फ़रवरी (वेदांत समाचार)।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कासगंज के पटियाली पहुंचे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। प्रधानमंत्री दरियावगंज के फायर स्टेशन के सामने मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। रैली में कासगंज और अमांपुर विधानसभा, पटियाली विधानसभा, एटा की मारहरा, एटा सदर, अलीगंज विधानसभा, बदायूं की दातागंज एवं शेखुपुर विधानसभा, फर्रुखाबाद जनपद की कायमगंज विधानसभा के कार्यकर्ता व समर्थक पहुंचे हैं।

मोदी ने कहा कि आज पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि है। पंडित दीनदयाल ने पूरा जीवन अंत्योदय के लिए समर्पित किया। दीन-हीन के जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास किया। कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि उनकी प्ररेणा से भाजपा निरंतर गरीबों, दलितों की सेवा में जुटी है। कल यूपी में पहले चरण का मतदान पूरा हुआ। लोगों ने भारी संख्या में मतदान किया। विशेष रूप से बहन बेटियों ने जमकर मतदान किया है। जो रुझान आए हैं वो यह बात रहा हैं भाजपा का परचम लहरा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मतदान के बाद नेताओं के चेहरे लटके हुए हैं। योगी क्या हाल कर दिया इन लोगों का। ये लोग घोर परिवारवादी हैं। उनको यह बता चल गई है कि नैया डूब चुकी है। अभी से ही ईवीएम, चुनाव आयोग पर सवाल उठना शुरू कर दिया है। क्रिकेट में विकेट नहीं मिलती है। तब बॉलर चिल्लता है. आउट आउट है. नहीं होता है तो अंपायर पर गुस्सा करता है। पहले चरण के बाद ये लोग उसी तरह व्यवहार करने लगे हैं। लेकिन अब उत्तर प्रदेश को गुंडाराज नहीं चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने पांच साल में बिना भेदभाव समाज के लोगों के हितों में काम किया है। सपा की सरकार के समय महिला सुरक्षा और महिला गरिमा तार-तार होती थी। हमारी सरकार में महिला सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति अभियान चल रहा है। भाजपा की सरकार में प्रदेश के अंदर दो करोड़ 61 लाख गरीबों के घर में शौचालय का निर्माण हुआ है। मेडिकल कॉलेज बनवाए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री की चुनावी रैली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। गुरुवार से सुरक्षा एजेंसियां चुनावी रैली के मैदान में डटी हैं। चप्पे-चप्पे की चेकिंग की गई। हेलीपैड से लेकर मंच तक जाने वाले रास्ते को चेक किया गया। मेटल डिटेक्टर व जमीन की गहराई की जांच अन्य उपकरणों से की गई। हेलीपैड पर बनाई गई इंटरलॉकिंग सड़क के टायल्स उखड़वाकर जांच की गई।