माओवादियों ने किया भूमकाल दिवस मनाने का आह्वान, सड़क पर फेंके पर्चे

बीजापुर 10 फ़रवरी (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में माओवादियों ने भारी संख्या में बैनर-पोस्टर चस्पा किया है। बैनर-पोस्टर के माध्यम से माओवादियों ने लोगों को भूमकाल दिवस मनाने का आह्वान किया है। जिले के गांगलूर-चेरपाल मुख्यमार्ग में माओवादियों ने दिन दहाड़े भारी संख्या में बैनर पोस्टर लगाकर एक बार फिर इलाके में अपनी उपस्थित दर्ज करवाई है। हालांकि पुलिस ने सभी पोस्टर को बरामद कर लिया है।

सड़क के बीच बैनर पोस्टर को देख लोगों में भी काफी दहशत देखने को मिली। लेकिन मजबूरी में लोग बैनर के नीचे से अपनी आवाजाही लगातार करते रहे। जब पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली तो फौरन जवान मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद सभी बैनर पोस्टर को निकाल लिया गया। इधर, इलाके की सर्चिंग भी बढ़ा दी गई है।

बीजापुर जिले में पिछले कुछ दिनों से माओवादी लगातार उत्पात मचा रहे हैं। कुछ दिन पहले माओवादियों ने कुटरू थाना क्षेत्र में बीच सड़क पर ही एक हाइवा वाहन को आग के हवाले किया था। हाइवा वाहन से सड़क निर्माण काम में गिट्टी की ढुलाई की जा रही थी। लेकिन, विकास विरोधी माओवादियों ने वाहन का डीजल टैंक फोड़ आग लगा दिया था।