‘छात्रों पर लाठी बरसाकर 6800 सीटों का झुनझुना थमाया’,’इस साजिश का जवाब देना होगा योगी जी’; भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का योगी सरकार पर हमला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव  में लड़ाई दिलचस्प होती जा रही है. ऐसे में जहां प्रथम चरण की वोटिंग के लिए महज 5 दिन ही शेष बचे हुए है. इस दौरान सभी राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करते हुए नजर आ रहे है. इसी कड़ी में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर (BHIM Army Chief Chandra Shekhar) ने योगी सरकार (Yogi Government) पर तंज कसते हुए कहा कि 1 साल से ज्यादा लंबा छात्र संघर्ष हो हया है, योगी सरकार की जुल्म की इंतहा है. जहां दर्जनों बार लाठी बरसाकर 6800 सीटों का झुनझुना थमाया उसे भी कानूनी पचड़े में फंसा दिया. ऐसे में प्रदेश के छात्रों के साथ हुई साजिश का जवाब देना होगा योगी जी.

दरअसल, बीते दिन चंद्रशेखर आजाद ने ऐलान किया है कि वह गोरखपुर सदर सीट से सीएम योगी के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. इस दौरान चंद्रशेखर ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह सत्ता में हैं, सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं और जो बन पड़ रहा है वह कर रहे हैं. चंद्रशेखर ने कहा कि यदि आपने 5 साल काम किया तो ऐसा क्यों है कि नॉमिनेशन में पूरी फौज उतारनी पड़ रही है और वह भी समय और मुहूर्त तय करके. चूंकि मुख्यमंत्री हताश हैं. उन्होंने कहा कि मुझे यह डर है कि सीएम सत्ता का दुरुपयोग करके कहीं मेरा नॉमिनेशन ना रद्द करवा दें, क्योंकि जो कार्यशैली मुख्यमंत्री की है वह इतने डर में है कि वह नॉमिनेशन कैंसिल करवा सकते हैं.

चंद्रशेखर ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

वहीं, इसके साथ ही भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने आगे कहा कि मैं इस आधार पर यह बात कह रहा हूं क्योंकि मैंने चुनाव आयोग (Election commission) को एक पत्र लिखा है. हालांकि इस पत्र में चंद्रशेखर ने लिखा है कि जो वहां SSP हैं, वह बीजेपी के सांसद के दामाद हैं. फिलहाल वह मुख्यमंत्री के ट्वीट को रिट्वीट करते हैं. ऐसे में उन पर बीते महीनों हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड का आरोप लगा और उसको वह मैनेज करने में लगे हुए हैं. चंद्रशेखऱ ने आरोप लगाया कि सरकारी मशीनरी पर योगी का कब्जा है और वह इस मशीनरी का दुरुपयोग करेंगे. मेरे पास कई लोगों का फोन आया कि वह समर्थन करेंगे, मगर वो खुलकर इसलिए नहीं सामने आ सकते चूंकि सीएम कानूनी धाराएं लगा देंगे. इसलिए वह अपनी जाति के अधिकारियों का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह जनता पर फैसला छोड़ दे कि वह किसको अपना नेता चुनना चाहते हैं.

2017 में गोरखपुर शहर की सीट से बीजेपी उम्मीदवार ने जीत की थी दर्ज

गौरतलब है कि गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र में साल 2017 में बीजेपी के राधा मोहन दास अग्रवाल ने एक लाख 22 हजार से अधिक मत पाकर चौथी बार लगातार चुनाव जीता था. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के गठबंधन से कांग्रेस उम्मीदवार राणा राहुल सिंह को लगभग 61 हजार वोट मिले थे. वहीं, बसपा उम्‍मीदवार जनार्दन चौधरी 24,297 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे थे.