रिमांड होम मामले में राबडी देवी ने साधा सरकार पर निशाना, कहा- सरकार ही करवा रही सप्लाई

रिमांड होम (Remand home) मामले में राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह सारी घटनाएं सरकार करवा रही है. इसके साथ ही राबड़ी देवी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ही लोगों को सप्लाई करवा रही है. सरकार को हर एक चीज की जानकारी है. आगे राबड़ी देवी ने कहा कि पूरी दुनिया पूरा बिहार देख रहा है कि किस तरीके से यह सरकार चल रही है. उन्होंने कहा कि गायघाट के मामले ने एक बार फिर से सरकार की नाकामी को उजागर किया है. राज्य सरकार की कार्यशैली पर बरसते हुए राबड़ी ने कहा कि कोर्ट के लताड़ के बाद भी इन लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. कहने को बिहार में डबल इंजन सरकार है लेकिन यहाँ क्या हो रहा यह बिहार की जनता देख रही है.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी इसी मामले में बिहार सरकार को कठघरे में खड़ा कर चुके हैं. उन्‍होंने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि हमने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मामले पर भी सवाल उठाया था

तेजस्वी यादव ने भी साधा निशाना

लेकिन आज तक क्‍या हुआ? यह दुर्भाग्यपूर्ण है सरकार मुजफ्फरपुर बालिका गृह में फंसे मुख्य आरोपी को सरकार बचाने में आज भी लगी है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में आरोपी तोंद वाले मूछ वाले मंत्री अब तक पकड़े क्‍यों नहीं गए. उन्होंने गायघाट बालिका गृह मामले में भी सरकार की खूब खरी खोटी सुनाई.

HC ने समाज कल्‍याण विभाग को लगाई फटकार

इससे पहले पटना हाईकोर्ट ने समाज कल्याण विभाग को फटकार लगाई थी. हाईकोर्ट ने कहा कि सिर्फ सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लड़की के आरोपों को निराधार कैसे मान लिया गया? हाईकोर्ट ने कहा कि समाज कल्‍याण विभाग की ओर से पीडि़त लड़की के स्‍तर पर कोई भी जांच क्‍यों नहीं की गई? इसके साथ ही कोर्ट ने बिहार पुलिस से पूछा है कि पीड़ित लड़की के बयान पर अब तक एफआईआर क्‍यों नहीं दर्ज की गई.

रिमांड होम की अधीक्षिका पर गंभीर आरोप

दरअसल एक युवती ने रिमांड होम की अधीक्षिका वंदना गुप्ता पर गंभीर आरोप लगाए है. लड़की ने आरोप लगाया है कि अधीक्षक वंदना गुप्ता नशे का इंजेक्शन देकर यहां रहने वाली पीडिताओं से अनैतिक कार्य करवाती है. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि यहां अजनबियों को रिश्तेदार बनाकर एंट्री दी जाती थी. जो आकर बेसहारा महिला को उठा कर ले जाते थे.