हार्दिक पंड्या टीम इंडिया में आने से पहले खेलेंगे रणजी ट्रॉफी! सौरव गांगुली ने दी जानकारी

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) काफी समय से बॉलिंग नहीं कर पा रहे. इसकी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में उनकी जगह भी खतरे में पड़ गई. वे आखिरी बार नवंबर 2021 में टीम इंडिया में खेले थे. हालिया भारत-वेस्ट इंडीज सीरीज के लिए भी उनका चयन नहीं हुआ. लग रहा है कि वे आईपीएल 2022 से ही वापसी करेंगे. इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी हार्दिक पंड्या की संभावनाओं के बारे में प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि हार्दिक को पूरी तरह से रिकवर होने के लिए आराम दिया गया है. सौरव गांगुली ने साथ ही संकेत दिए कि हार्दिक पंड्या रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

हार्दिक पंड्या 2019 वर्ल्ड कप के बाद से पूरी तरह फिट नहीं हैं. उनकी पीठ की सर्जरी भी हुई थी. इस सर्जरी के बाद से वे बॉलिंग से दूर हैं. आईपीएल 2021 में भी उन्होंने बॉलिंग नहीं की थी. फिर कहा गया था कि वे टी20 वर्ल्ड कप में बॉलिंग करेंगे लेकिन वहां पर भी कुछेक ओवर ही उन्होंने फेंके. इसके बाद उन्हें टीम से बाहर किया गया था. हार्दिक की तरफ से भी कहा गया था कि उन्हें कुछ समय के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना जाए.

हार्दिक की फिटनेस पर क्या बोले गांगुली

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इस बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि हार्दिक बॉलिंग करेंगे. उन्होंने कहा,

हार्दिक चोटिल था और उसे पूरी तरह ठीक होने के लिए आराम दिया गया. जिससे कि वह भारतीय क्रिकेट की लंबे समय तक सेवा कर सकें. मेरा मानना है कि मैं उसे रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए देखूंगा. मुझे उम्मीद है कि वह ज्यादा ओवर फेंकेगा और उसका शरीर मजबूत बनेगा.

IPL 2022 में अहमदाबाद के कप्तान होंगे हार्दिक

हार्दिक पंड्या आईपीएल 2022 में अहमदाबाद टीम के कप्तान के रूप में दिखेंगे. इस नई नवेली टीम ने हार्दिक को अपना कप्तान बनाया है. गांगुली का मानना है कि इसके जरिए यह खिलाड़ी अपनी फॉर्म और फिटनेस साबित करेगा. सौरव गांगुली ने कहा, ‘अब तो वह आईपीएल में अहमदाबाद का कप्तान भी है और इस प्लेटफॉर्म पर सेलेक्टर्स उसकी फॉर्म और फिटनेस देखेंगे. उसी हिसाब से वे फैसला करेंगे.’

हार्दिक पंड्या के टीम इंडिया में नहीं होने से प्लेइंग इलेवन पर बुरा असर पड़ता है. वे फिनिशर की भूमिका निभाते हैं. साथ ही पांचवें गेंदबाज के रूप में भी टीम का हिस्सा होते हैं. 2016 में डेब्यू के बाद से वे इसी भूमिका में खेल रहे हैं.