Sheena Bora Murder Case: इंद्राणी मुखर्जी की याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए CBI ने मांगा 14 दिन का समय

शीना बोरा मर्डर केस (Sheena Bora Murder Case) में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी की याचिका पर जवाब देने के लिए सीबीआई ने सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से 14 दिनों का समय मांगा है. इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukherjee) ने अपनी याचिका में दावा किया है कि उनकी बेटी शीना बोरा (Sheena Bora) जिंदा है और कश्मीर हैं. याचिका में इस मामले को लेकर जांच की मांग की गई थी.

स्पेशल कोर्ट ने इस मामले में जांच एजेंसी को शुक्रवार को अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा था. जांच की मांग वाली अपनी अर्जी पर कोई जवाब नहीं मिलने पर इंद्राणी मुखर्जी ने विशेष अदालत का रुख किया था.

सीबीआई डायरेक्टर को लिखी चिट्ठी में इंद्राणी मुखर्जी ने क्या कहा?

इससे पहले CBI डायरेक्टर को लिखी चिट्ठी में इंद्राणी ने कहा था कि हाल ही में जेल में उनकी मुलाकात एक महिला से हुई थी, जिसने उन्हें बताया कि उसने कश्मीर में शीना बोरा से मुलाकात की थी. इंद्राणी मुखर्जी ने साथ ही CBI डायरेक्टर से कहा कि वह कश्मीर में शीना बोरा की तलाश करें. शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी मुखर्जी मुख्य आरोपी है और साल 2015 से मुंबई की बायकुला जेल में बंद हैं.

इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि ऐसा लगता है कि अभियोजन पक्ष ने एहतियात बरती और मखर्जी को बेहतरीन मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराईं है. कोर्ट ने आगे कहा कि कोई ठोस कारण नहीं है, जिसके चलते मेडिकल आधार पर जमानत दी जाए.

इंद्राणी मुखर्जी की शादी पूर्व टेलीविजन प्रमुख पीटर मुखर्जी से हुई थी. 5  अगस्त 2020 को सीबीआई कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के बाद उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. उनकी जमानत याचिका पर नवंबर 2021 मे सुनवाई हुई और जस्टिस एनडब्लयू सांब्रे ने इसे खारिज कर दिया.

बता दें,  अप्रैल 2012 में 24 वर्षीय शीना की कथित तौर पर नवी मुंबई के पास जंगलों में एक कार के अंदर गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी और शव को पड़ोसी रायगढ़ जिले में ठिकाने लगा दिया गया.  2015 में हत्या का खुलासा होने के बाद मुंबई पुलिस ने इंद्राणी के अलावा उसके चालक श्यामवर राय और पूर्व पति संजीव खन्ना को भी गिरफ्तार किया.