कोरबा : KYC अपडेट कराने के नाम पर स्टेट बैंक के खातेदार से 6.50 लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

कोरबा,2 फरवरी (वेदांत समाचार)। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में साइबर क्राइम आम बात हो गई है। आए दिन साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। व्हाट्सएप पर आई लिंक और केवाईसी अपडेट के नाम से फोन आने के कुछ देर के बाद स्टेट बैंक के एक खातेदार से 6 लाख 50000 रुपए की ठगी हो गई। आनन-फानन में उसने बैंक को सूचना देने के साथ अपने खाते को ब्लॉक कर आया। मानिकपुर पुलिस और साइबर सेल को भी इस बारे में जानकारी दी गई है।

एसईसीएल के जयप्रकाश कॉलोनी में रहने वाले सुदीप नंदी प्राइवेट सेक्टर में काम करते हैं। इसके जरिए उनकी जीविका चलती हैं। सुदीप नंदी के साथ हाल में ही ठगी की घटना हुई और उनके स्टेट बैंक के खाते से ₹6 लाख 50000 रुपए की राशि हड़प ली गई। ईमेल मैं आई सूचना के बाद वे सक्रिय हुए लेकिन तब तक नुकसान हो चुका था। सुदीप ने बताया कि उनके मोबाइल पर किसी व्यक्ति ने एसबीआई अधिकारी बनकर कॉल किया था और केवाईसी कंफर्म करने को कहा था इसके बाद व्हाट्सएप पर जो लिंक आई उसके साथ पूरा खेल हो गया।

सुदीप नंदी ने बताया कि अपने खाते से बड़ी राशि निकल जाने के बाद उन्होंने फौरन एसईसीएल क्षेत्र के स्टेट बैंक पहुंचकर खाते को ब्लॉक कराया । इसी के साथ मानिकपुर पुलिस और साइबर सेल को जानकारी दी।इस घटना से पहले सुदीप नंदी के खाते में ₹900000 से ज्यादा की राशि जमा थी जो अब बमुश्किल ₹300000 ही बची है।

प्रार्थी की सूचना के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। साइबर सेल भी इस घटना को लेकर काम कर रही है। इससे पहले भी अनेक मामलों में लोगों के साथ हुई ठगी को लेकर पुलिस ने शातिर आरोपियो को गिरफ्तार किया है। मौजूदा घटनाक्रम को लेकर पुलिस कब तक सफल होती है यह देखना दिलचस्प होगा