गणतंत्र दिवस के दृष्टिगत, जिला दुर्ग में लगातार 36 घंटे से तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था, नाकाबंदी पॉइंट्स एवं फिक्स पॉइंट के माध्यम से अभी तक कुल 2500 से अधिक वाहनों की चेकिंग की गई

0 जिले के होटल लॉज ढाबा में बाहर से आने जाने वाले व्यक्तियों की की जा रही है लगातार मॉनिटरिंग।

0 बम डिस्पोजल स्क्वाड एवं डॉग स्क्वॉड के द्वारा जिले के बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन की जा रही है सघन चेकिंग।

0 शहर के व्यस्ततम मार्गो, पार्कों, उद्यानों, मार्केट एरिया में रक्षा टीम के द्वारा पिंक गस्त के माध्यम से रखी जा रही है सतत निगाह।

0 गणतंत्र दिवस पर पुलिस परेड ग्राउंड पर चौकस रहेगी सुरक्षा।

0 स्वयं वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा लिया जा रहा है सुरक्षा का जायजा।


दुर्ग 25 जनवरी (वेदांत समाचार)। राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर जिला दुर्ग की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग बी. एन. मीणा के निर्देशानुसार दुर्ग जिले के 13 से अधिक प्वाइंट पर नाकेबंदी एवं फिक्स पॉइंट लगाया गया। जिला दुर्ग मे फिक्स एवं नाकेबंदी पॉइंट्स में 300 से अधिक पुलिस जवानों के द्वारा लगातार 36 घंटे से चेकिंग की कार्यवाही की जा रही है। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिहाज से शहर में आंतरिक व बाहरी नाके लगाए गए हैं। बम डिस्पोजल स्कॉट एवं डॉग स्क्वॉड की टीम के द्वारा लगातार जिले के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग की जा रही है एवं यात्रियों के सामान की जांच कर उन्हें लावारिस वस्तुओं को नहीं छूने से संबंधित निर्देश जारी किए जा रहे हैं। पुलिस पेट्रोलिंग की ओर से गश्त की जा रही है।


क्षेत्र में आने वाले मॉल, होटल, धर्मशाला, सराय, ढाबों व पीजी होस्टलों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों की सघन तलाशी लेकर किसी भी संदिग्ध के बारे में सूचना मिलने पर तुरंत प्रभाव से डायल 112 एवं कंट्रोल रूम के नंबर पर संपर्क करने हेतु हिदायत दी गई है। होटलों में बाहर से आकर जो भी लोग ठहरे हुए हैं, उनके बारे मे पूरी जानकारी ली जा रही है। बाजारों, सिनेमा हॉल, बस स्टैंड, मॉल, रेलवे स्टेशन व धार्मिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है। शहर के मुख्य चौराहों व रास्तों पर नाकेबंदी की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग के द्वारा आम लोगों से भी आह्वान किया है कि अगर उन्हें कोई भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति नजर आए या कोई सूचना मिले तो उसकी सूचना तुरंत डायल 112 एवं पुलिस कंट्रोल रूम भिलाई के नंबर 94791-92099 पर सूचित करें। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम के दौरान भी पुलिस के जवानों के द्वारा परेड ग्राउंड की चौकस सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

26 जनवरी को दृष्टिगत रखते हुए अपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने हेतु दुर्ग-भिलाई इसके विभिन्न स्थानों पर फिक्स पॉइंट पर कर्मचारी लगाए गए हैं इसी प्रकार महत्वपूर्ण मार्गों पर नाकाबंदी पॉइंट्स लगाया जाकर आने-जाने वाले दुपहिया/चार पहिया वाहनों की सूक्ष्मता से चेकिंग एवं संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। चेकिंग के दौरान 2500 से अधिक वाहन चालकों की चेकिंग की गई है एवं 250 से अधिक वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। क्षेत्र के निगरानी एवं गुंडा बदमाशों की गतिविधियों पर निगाह रख कर कार्रवाई की जा रही है। शहर के व्यस्ततम मार्गो, पार्कों, उद्यानों, मार्केट एरिया में रक्षा टीम के द्वारा पिंक गस्त के माध्यम से रखी जा रही है सतत निगाह। संपूर्ण सुरक्षा व्यवस्था में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री संजय कुमार ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री अनंत कुमार एवं राजपत्रित अधिकारियों, के द्वारा उपस्थित रहकर जायजा लिया जा रहा है।