दाे लाेगाें की ट्र्रेन की टक्कर से माैत, जानें कैसे हुए हादसे का शिकार

ग्वालियर, ,23 जनवरी (वेदांत समाचार)। ग्वालियर में शनिवार की देर रात अलग-अलग हादसों में दो लोगों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। इसमें से एक रेल पेट्रोलमैन था, जो गश्त के दौरान कोहरा छाने से ट्रेन नहीं देख पाए और ट्रेन की चपेट में आ गए। वहीं दूसरा शव एक अधेड़ का मिला है। घटना की जानकारी लगते ही रेल सुरक्षा बल और संबंधित थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

ग्वालियर से सिथौली रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर गश्त कर रहे एक पेट्रोल मैन की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। पेट्रोलमैन का शव रेलवे ट्रैक पर दो टुकड़ों में मिला। रेल सुरक्षा बल ग्वालियर को सुबह लगभग 6:30 बजे जानकारी मिली कि ग्वालियर-सिथौली रेल मार्ग के किलोमीटर नंबर 1219/64 के पास एक पुरुष का शव पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही रेल सुरक्षा बल और झांसी रोड थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस युवक की पहचान कोमल कुमार के रूप में हुई है और वह रेलवे में ही पेट्रोलमैन था। इसके चलते परिजनों को भी तुरंत ही घटना की सूचना दी गई। पेट्रोलमैन की मौत कौन सी ट्रेन की चपेट में आने से हुई है, इसका पता रेलवे सुरक्षा बल और पुलिस को नहीं चल पाया है। रेल पेट्रोलमैन की ट्रेन से कटकर मौत होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस दौरान अन्य रेलकर्मी भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। उन्होंने वहीं अपने मृत साथी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

ट्रैक पार करते समय ट्रेन ने लिया चपेट मेंः  शनिवार की रात अंधेरे में रेल ट्रैक पार कर घर जा रहे कर्मचारी आवास विकास कालोनी निवासी 55 वर्षीय आदेश गुप्ता पुत्र रामनारायण गुप्ता की ट्रेन की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना रेल ट्रैक पर गश्त कर रहे गैंगमैनों ने रेल सुरक्षा बल व विश्वविद्याल थाना पुलिस को दी।

इसके साथ ही मृतक के पास से मिले आधार कार्ड के आधार पर परिजनोंं को दी। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए डेड हाउस भेजा। मृतक के बारे में पता चला है कि उनकी पत्नी शासकीय स्कूल में शिक्षिका है और उनका बेटा श्योपुर में पटवारी के रुप में पदस्थ है। वह किस तरह हादसे का शिकार हुए जांच की जा रही है।