घर के बाहर खड़े चार वाहनों में अज्ञात ने लगाई आग

भिलाई ,23 जनवरी (वेदांत समाचार)। पारिजात ब्लाक तालपुरी कालोनी में घर के बाहर खड़ी चार दो पहिया वाहनों में शुक्रवार की रात में किसी अज्ञात आरोपित ने आग लगा दिया। घटना की शिकायत पर भिलाई नगर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ आगजनी की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

पुलिस ने बताया कि पारिजात ब्लाक तालपुरी कालोनी निवासी शिकायतकर्ता कृष्णा पाढ़ी ने घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने रोजाना की तरह अपनी दोनों स्कूटी क्रमांक सीजी-07 बीडब्ल्यू 5060 और सीजी-07 एडब्ल्यू 5548 को खड़ा किया था।

जिसे किसी अज्ञात आरोपित ने आग लगा दिया। रात में दो बजे शिकायतकर्ता को उसके पड़ोसियों ने बताया। इसके बाद सभी ने मिलकर पानी डालकर आग को बुझाने की कोशिश की। लेकिन, दोनों गाड़ियां जल चुकी थी। कृष्णा के पड़ोसी ज्योति यादव की भी दो गाड़ियों में आग लगा दी गई थी। उक्त दोनों वाहन भी खाक हो गए।

सोना चांदी गलाई दुकान का ताला तोड़कर शुद्ध चांदी व जेवर चोरी जवाहर मार्केट स्थित सोना चांदी गलाई की दुकान में शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात दो बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। आरोपितों ने दुकान का ताला तोड़कर 1547 ग्राम शुद्ध चांदी का छर्रा, 1780 ग्राम चांदी की पायल, बर्तन, सिंदुर डिब्बा और अन्य चांदी का सामान चोरी कर लिया। शिकायत पर छावनी पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उनकी पतासाजी शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि वैशाली नगर निवासी शिकायतकर्ता शशिकांत फडतरे की जवाहर मार्केट में सोना चांदी गलाई व कारीगरी की दुकान है। शिकायतकर्ता शुक्रवार की रात को दुकान बंद कर अपने घर चले गया था। शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे वो अपनी दुकान खोलने पहुंचा तो उसे दुकान के शटर का ताला टूटा मिला।

अंदर रखी तिजोरी का ताला भी टूटा था और उसमें रखे चांदी के जेवर नहीं थे। उसने आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा तो दो बदमाश दुकान का ताला तोड़ते नजर आए हैं। वे बदमाश पहले भी दो बार दुकान में चोरी का प्रयास कर चुके हैं।