बॉलीवुड के ‘टार्जन’ Hemant Birje के साथ सड़क हादसा, एक्टर की पत्नी भी थीं साथ

बॉलीवुड में ‘टार्जन’ के नाम से जाने जाने वाले एक्टर हेमंत बिर्जे (Hemant Birje) की कार का मंगलवार रात को एक्सीडेंट हो गया. एक्टर की कार मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर रात सड़क पर डिवाइडर से टकरा गई. कार में उस वक्त उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं. इस वजह से उनकी पत्नी भी एक्सीडेंट में घायल हो गईं. पुलिस ने इस बारे सूचना दी है. बताया जा रहा है कि उस वक्त कार में हेमंत अपनी पत्नी औऱ बेटी के साथ थे. हालांकि बेटी को कोई चोट नहीं आई है. पुलिस ने बताया कि ये घटना रात करीब आठ बजे की है, उर्से टोल प्लाजा के पास ये हादसा हुआ. शिरगांव पुलिस चौकी के निरीक्षक सत्यवान माने के मुताबिक इस दुर्घटना में एक्टर हेमंत (Hemant Birje Road Accident) और उनकी पत्नी को मामूली चोटें आई हैं.

पत्नी घायल, बेटी को नहीं आई चोट

वहीं उनकी बेटी को कोई चोट नहीं लगी है. उन्होंने कहा,’ एक्सीडेंट के बाद बिर्जे और उनकी पत्नी को पुणे के पास पावना स्थित अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है.’ बताते चलें हेमंत ने बॉलीवुड में ‘टार्जन’ बन कर दर्शकों के बीच खास पहचान पाई. फिल्म ‘एडवेंचर्स ऑफ टार्जन’ में उन्होंने काम किया था. इस फिल्म को उस वक्त दर्शकों ने खूब पसंद किया था. आज भी जब टार्जन का नाम आता है तो लोगों को एक्टर हेमंत का चेहरा याद आ जाता है.

हेमंत ने ‘एडवेंचर्स ऑफ टार्जन’ (1985) के अलावा और भी कई फिल्मों में काम किया. हेमंत बिर्जे फिल्म आज के अंगारे, वीराना, सिंदूर और बंदूक, सौ साल बाद, तहखाना, आज के शोले, जंगली टार्जन, लश्कर, इक्के पे इक्का जैसी कई फिल्मों में काम किया. हालांकि जो सफलता उन्हें टार्जन बनकर मिली वो उन्हें बाकी फिल्मों में नहीं मिल पाई.

उन्होंने सुपरस्टार सलमान खान (Superstar Salman Khan) के साथ साल 2005 में फिल्म गर्व प्राइड एंड हॉनर (Film Garv) में भी काम किया था।. तो वहीं एक्टर मलयालम और तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.