तीन दिन के भीतर 30 से ज्यादा डाक्टर संक्रमित

भोपाल 9 जनवरी (वेदांत समाचार)।  पूरी सावधानी रखने के बाद भी बड़ी संख्या में डाक्टर कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। भोपाल में पिछले तीन दिन के भीतर 30 से ज्यादा डाक्टर संक्रमित मिल चुके हैं। गांधी मेडिकल कालेज और इससे संबद्ध हमीदिया और सुल्तानिया अस्पताल के नौ डाक्टर और एमबीबीएस के पांच छात्र शामिल हैं। इसके अलावा एम्स के भी छात्र और डाक्टर पाजिटिव आए हैेंं। विशेषज्ञों का कहना है कि डाक्टर मरीज के सीधे संपर्क में रहते हैं। कोरोना वायरस इन दिनों बहुत ज्यादा संक्रामक हो गया है। इस कारण डाक्टर ज्यादा चपेट में आ रहे हैं। भोपाल के अलावा प्रदेश के दूसरे जिलों में भी डाक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ मिल रहे हैं।

शहडोल में दो, रीवा में एक डाक्टर संक्रमित

शहडोल और रीवा में भी डाक्टर कोरोना संक्रमित होने लगे हैं। शहडोल में दो और रीवा में एक डाक्टर संक्रमित पाया गया है। दो जनवरी को डा. आरके गुप्ता अपने परिवार के साथ गोवा से लौटे थे। तीन जनवरी को उनकी जांच हुई, जिसमें वह व उनकी पत्नी कोरोना पाजिटिव पाई गईं। शहडोल मेडिकल कालेज के तीन जूनियर डाक्टर पाजिटिव हैं। जिनकी रिपोर्ट शनिवार को ही आई है। इनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

उज्जैन : सिविल सर्जन पीएन वर्मा और महिला चिकित्सक सुनीता परमार संक्रमित पाए गए थे।

खंडवा: जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज के एक-एक चिकित्सक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं मेडिकल कालेज के पांच जूनियर डाक्टर भी पाजिटिव आ चुके हैं

ग्वालियर: जिले में 10 डाक्टर हफ्ते भर के भीतर संक्रमित हो चुके हैं। दतिया में भी एक डाक्टर व एक मेडिकल छात्र की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी।

शिवपुरी: मेडिकल कालेज में एक डाक्टर संक्रमित हैं।

रतलाम: मेडिकल कालेज के सात विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं।