कटघोरा : धर्मान्तरण को लेकर विश्व हिंदू परिषद व जायसवाल समाज ने जताई कड़ी नाराजगी…बजरंग जायसवाल के खिलाफ SDM कार्यालय व थाना में सौपा ज्ञापन

कोरबा, कटघोरा: 4 जनवरी (वेदांत समाचार)। कटघोरा में बड़े पैमाने पर जारी धर्म परिवर्तन से नाराज विश्व हिंदू परिषद व जायसवाल समाज कटघोरा ने कड़ी नाराजगी जताते हुए एक धर्म परिवर्तन कारी के खिलाफ एसडीएम कार्यालय व थाना कटघोरा में शिकायत दी है।बताया जा रहा है कि इसके द्वारा समाज के लोगो को बरगलाकर कर लगातार धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है जो कि समाज को बिखेरने का कार्य है।जायसवाल समाज से बड़े पैमाने पर लोगो का धर्म परिवर्तन होना समाज के लिए एक चिंतनीय विषय है लिहाजा जायसवाल समाज ने धर्मांतरण को लेकर खासी नाराजगी जाहिर की है वहीं विश्व हिंदू परिषद कटघोरा ने भी इसका कड़ा विरोध किया है।

आज विश्व हिंदू परिषद व जायसवाल समाज कटघोरा द्वारा धर्म परिवर्तन के कार्य मे लगे के कटघोरा वार्ड क्र.02 तहसील भाठा निवासी बजरंग जायसवाल के खिलाफ एसडीएम कार्यालय व थाना कटघोरा में लिखित ज्ञापन पेश कर कार्यवाही की मांग की है। समाज के वरिष्ठजनों की माने तो बजरंग जायसवाल समाज के लोगों को बरगलाकर धर्म परिवर्तन करा रहा है जिससे जायसवाल समाज मे वैमनस्यता का भाव पैदा हो रहा है।समाज की माने तो पूर्व में बजरंग जायसवाल को समाज द्वारा समझाईश दी गई थी कि वह धर्म परिवर्तन के कार्य को छोड़ दे,लेकिन जायसवाल ने अपना धर्म परिवर्तन का कार्य जारी रखा। धर्म परिवर्तन के संदेश इसके द्वारा अब सोशल मीडिया पर भी सार्वजनिक किए जा रहे हैं। जो समाज को बिखेरने व सोहार्द बिगाड़ने का कार्य कर रहे हैं।

जायसवाल समाज के अध्यक्ष दशरथ जायसवाल ने बताया कि समाज के लोगो को भड़काकर या उन्हें बरगलाकर कर अन्य धर्म में जोड़ना समाज के लोगो के लिए अत्यंत गम्भीर विषय है जायसवाल समाज धर्म परिवर्तन का कड़ा विरोध करता है।धर्मांतरण समाज के लिए दीमक है जो लोगो के दिमाग मे इस कदर भर दिया जाता है कि लोगो को अपना धर्म कमजोर लगने लगता है और धर्म परिवर्तन करने में भलाई मानते हैं।अध्यक्ष जायसवाल ने यह कहा कि इस तरह सामाजिक लोगो को भड़काना अब बर्दास्त नही किया जाएगा।शासन ऐसे लोगो पर सख्त कार्यवाही करें ताकि समाज मे सौहाद्र बना रहे।इसी कड़ी में आज एसडीएम कार्यालय व थाना कटघोरा में बजरंग जायसवाल के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं व जायसवाल समाज के लोगो ने ज्ञापन पेश कर कार्यवाही की मांग की है।

उक्त कार्यक्रम में जायसवाल समाज अध्यक्ष दशरथ राठौर,कोषाध्यक्ष उमेश जायसवाल,सचिव शिवशंकर जायसवाल,रामगोपाल डिकसेना,राजेन्द्र जायसवाल,यतीश जायसवाल,आशीष जायसवाल सहित बड़ी संख्या में सामाजिक लोग उपस्थित रहे,वही विश्व हिंदू परिषद कटघोरा से गिरधारी लाल अग्रवाल,नवीन गोयल,राज वर्मा,अरविंद शर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।