कालीचरण के गिरफ्तारी पर मध्यप्रदेश सरकार ने जताई कड़ी आपत्ति,MP गृहमंत्री बोले -इंटर स्टेट प्रोटोकॉल को तोड़ा,छग सीएम ने कहा- परिवार- वकील को जानकारी दे दी है…

मध्यप्रदेश 30 दिसम्बर (वेदांत समाचार) | छत्तीसगढ़ में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गाली देने वाले कालीचरण को छतरपुर के खजुराहो के रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी पर मध्यप्रदेश सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार इंटर स्टेट प्रोटोकॉल को तोड़ा है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कालीचरण के परिवार और वकील को गिरफ्तारी की जानकारी दे दी है। उसे जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा।

रायपुर पुलिस ने गुरुवार सुबह 4 बजे रायपुर पुलिस की 7 सदस्यीय टीम ने खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम में किराए के मकान से कालीचरण को गिरफ्तार किया। उसने छिपने के लिए एक कॉटेज भी बुक कराया था। रायपुर पुलिस की तीन अलग-अलग टीमें कालीचरण की तलाश में छत्तीसगढ़ से रवाना हुई थीं। इसमें एक टीम महाराष्ट्र, दूसरी मध्य प्रदेश और तीसरी टीम दिल्ली दिल्ली गई थी। कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर में धारा 505 (2) और धारा 294 के तहत केस दर्ज किया गया था। रायपुर के पूर्व महापौर और मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे ने उनके ऊपर FIR दर्ज करवाई थी।

MP सरकार ने जताई आपत्ति
मामले में नरोत्तम मिश्रा ने कहा आपत्ति है। हमें तरीके पर आपत्ति है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने इंटर स्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। उन्हें सूचना देना चाहिए था। नोटिस देकर भी वे कार्रवाई कर सकते थे। मैंने मध्यप्रदेश के डीजीपी से कहा है कि तत्काल छत्तीसगढ़ डीजीपी से बात करें और पूछे कि ये क्या तरीका है ? गिरफ्तारी के इस तरीके पर आपत्ति व्यक्त करना, अपना विरोध दर्ज कराएं और अप्पति भी लें। इस मामले में उनसे बात स्पष्टीकरण मांगे।

मुझे कोई पछतावा नहीं
गिरफ्तारी से पहले कालीचरण का एक बयान सामने आया था। इसमें वह कह रहा है कि गांधी के बारे में अपशब्द कहने पर मेरे ऊपर FIR हुई। मैं गांधी से नफरत करता हूं, मेरे हृदय में गांधी के प्रति तिरस्कार है। इसलिए मुझे FIR का कोई पछतावा नहीं है। कालीचरण ने गोडसे को अपने ताजा बयानों में महात्मा बताते हुए कहा कि मैं गोडसे को कोटि-कोटि नमस्कार करता हूं उनके चरणों में मेरा साष्टांग प्रणाम है।

कहा-गांधी ने देश का सत्यानाश कर दिया था
रायपुर में आयोजित हुई धर्म संसद के समापन के दिन शनिवार को महाराष्ट्र से आए कालीचरण ने मंच से गांधीजी के बारे में गलत बातें कहीं। उन्होंने कहा कि इस्लाम का मकसद राजनीति के जरिए राष्ट्र पर कब्जा करना है। सन् 1947 में हमने अपनी आंखों से देखा कि कैसे पाकिस्तान और बांग्लादेश पर कब्जा किया गया। मोहनदास करमचंद गांधी ने उस वक्त देश का सत्यानाश किया। नमस्कार है नाथूराम गोडसे को, जिन्होंने उन्हें मार दिया।