स्थापना दिवस पर कांग्रेस का झंडा गिरा, सोनिया गांधी ने पार्टी दफ्तर में फ्लैग फहराने के लिए डोरी खींची, ऊपर ही आ गिरा

नई दिल्ली. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आज यानी 28 दिसंबर को अपना 137वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचे। इस दौरान सोनिया गांधी ने पार्टी हेडक्वॉर्टर में जब झंडा फहराने के लिए रस्सी खींची तो सही से बंधे न होने की वजह से झंडा ही नीचे गिर गया। हालांकि, झंडा जमीन पर नहीं गिरा और बाद में बिना झंडा फहराए ही राष्ट्रगान गाया गया।

दरअसल, सोनिया गांधी ने जब पार्टी का झंडा फहराने की कोशिश की तो वह पोल से छूटकर सीधा नीचे आ गया. ऐसा माना जा रहा है कि झंडा ठीक से बंधा नहीं था, जिसकी वजह से ऐसा हुआ. बाद में सोनिया गांधी ने हाथ से ही झंडा फहरा दिया. इसके बाद कार्यक्रम में मौजूद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से झंडा फहराने को कहा. फिर एक कार्यकर्ता आया और झंडे वाले काफी ऊंचे पोल पर चढ़ा, लेकिन वह आधा ही ऊपर जा सका. फिर दूसरा कार्यकर्ता आया, जिसने झंडे को बांधने की कोशिश की. बाद में सीढ़ी भी मंगाई गई.

वहीं, झंडा फहराने से पहले गिरने का वीडियो वायरल हो गया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी इस वीडियो को कू ऐप पर शेयर करते हुए लिखा है, ‘अरे ये क्या हो गया।’